google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

दिल्ली जाने से पहले ही सपा के विधायक और कांग्रेस जिलाध्यक्ष हाउस अरेस्ट


नई दिल्ली, 28 मई 2023 : दिल्ली में चल रहे खिलाड़ियों के धरने में शामिल होने से पहले ही पुलिस ने समाजवादी पार्टी के विधायक अतुल प्रधान और अन्य सपा नेताओं को हाउस अरेस्ट कर लिया है। इसके साथ ही नई संसद भवन के घेराव के लिए जा रहे कांग्रेस, रालोद और भारतीय किसान यूनियन के भी कुछ पदाधिकारियों को भी नजरबंद किया गया है।

समाजवादी पार्टी ने दिया है समर्थन

दिल्ली में चल रहे पहलवानों के धरने को सपा का भी समर्थन है। रविवार सुबह सरधना से सपा विधायक अतुल प्रधान और अन्य लोग दिल्ली निकलने वाले थे। इससे पहले ही पुलिस ने सपा विधायक अतुल प्रधान और नेहा गौड कुछ अन्य नेताओं को भी हाउस अरेस्ट कर लिया। इसी क्रम में पुलिस ने कांग्रेस जिला अध्यक्ष अवनीश काजला को भी हाउस अरेस्ट किया है। इसके अलावा भारतीय किसान यूनियन ने नए संसद भवन के घेराव का ऐलान किया था।

पुलिस ने कई नेताओं को किया नजरबंद

रविवार सुबह सभी को निकलना था। इससे पहले ही पुलिस ने भारतीय किसान यूनियन और रालोद से जुड़े हुए नेताओं को हाउस अरेस्ट कर लिया। राजकुमार सांगवान, संजय दौरालिया को भी हाउस अलग किया गया है।

बुलंदशहर में भी भाकियू नेता नजरबंद

पहलवानों के समर्थन में दिल्ली जा रहे भाकियू नेताओं को पुलिस ने नजर बंद कर लिया। किसान और भाकियू नेता नए संसद भवन के बाहर धरना देने के लिए दिल्ली जा रहे थे। भाकियू नेताओं और कार्यकर्ताओं पर पुलिस-प्रशासन नजर रखे हुए हैं। बुलंदशहर में रविवार को भाकियू टिकैत के राष्ट्रीय संगठन मंत्री गजेंद्र चौधरी समर्थकों के साथ दिल्ली जा रहे थे। तभी भूड़ चौराहा पर गजेंद्र चौधरी और समर्थकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इसके अलावा टिकैत गुट के ही युवा मंडल अध्यक्ष बब्बन चौधरी अन्य कई भाकियू कार्यकर्ता और पदाधिकारी दिल्ली पहुंच भी गए। पुलिस-प्रशासन के अधिकारी किसान संगठनों पर नजर रखे हुए हैं। नेशनल हाईवे पर एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी भी फोर्स के साथ पहुंचे और दिल्ली जाने वालों की निगरानी कर रहे हैं।


0 views0 comments
bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0