google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले 10 हजार पदों पर भर्ती शुरू करेगा SSSC


लखनऊ, 8 अक्टूबर 2023 : अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग 10 हजार से अधिक पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के लिए कमर कस रहा है। आयोग को 28 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के प्रस्ताव मिले हैं। फिलहाल आयोग का इरादा 10 हजार से अधिक पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का है।

आयोग की कोशिश है कि इन पदों पर भर्तियों के लिए लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले विज्ञापन प्रकाशित कर अभ्यर्थियों से आवेदन प्राप्त कर लिए जाएं ताकि चयन प्रक्रिया बाधित न होने पाए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते दिनों विभागों में रिक्त पदों को भरने के लिए संबंधित भर्ती आयोगों को प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया था। सरकारी विभागों में समूह ‘ग’ के पद बड़ी संख्या में खाली हैं।

समूह ‘ग’ के रिक्त पदों में सर्वाधिक संख्या कनिष्ठ सहायक के पदों की है। फिलहाल आयोग मैनुअल तरीके से प्राप्त हुए लगभग 6600 पदों के भर्ती प्रस्तावों में से पांच हजार से अधिक पदों के प्रस्तावों का परीक्षण पूरा कर चुका है। अन्य पदों के लिए प्राप्त होने वाले प्रस्तावों का भी परीक्षण कर विभिन्न चरणों में भर्तियों के लिए विज्ञापन प्रकाशित करने की तैयारी है।


1 view0 comments

Comments


bottom of page