google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

मुख्तार अंसारी ने जिस सिपाही से जताया था जान का खतरा


लखनऊ, 8 अगस्त 2023 : माफिया मुख्तार अंसारी की ओर से जान का खतरा जताए जाने के बाद मंडल जेल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सर्किल गेट में अब हर समय ताला बंद रहेगा। बैरक के आसपास का क्षेत्र सील कर दिया गया है। अब कोई भी दूसरे गेट को पार नहीं कर सकेगा। बाडी वार्न व सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जा रही है।

सोनभद्र से आए नए वार्डन की ड्यूटी मुख्तार की बैरक के पास नहीं लगाई जाएगी। पूर्वांचल का माफिया मुख्तार मंडल जेल में बंद है। मऊ की अदालत में बुधवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये पेशी के दौरान मुख्तार ने जेल में जान का खतरा जताया था। उसने सोनभद्र से ट्रांसफर होकर बांदा जेल में आए एक सिपाही पर हत्या की आशंका जताई है।

जेल सूत्रों ने बताया कि बुधवार को ही एक वार्डन का सोनभद्र से स्थानांतरण हुआ है। हालांकि वह आमद दर्ज कराने के बाद अवकाश पर चला गया। जेल प्रशासन ने निर्णय लिया है कि उसकी ड्यूटी अब मुख्तार की बैरक के आसपास नहीं लगाई जाएगी।

व्यवस्था कुछ ऐसी की गई है कि उसका मुख्तार से किसी भी सूरत में आमना-सामना न हो। इतना ही नहीं, प्रयास रहेगा कि मुख्तार को अब बाहर पेशी में भी जल्दी न भेजा जाए। वरिष्ठ जेल अधीक्षक वीरेश राज शर्मा ने बताया कि जेल की सुरक्षा व्यवस्था पहले से ही सख्त है। इसे और चौकस किया गया है।


1 view0 comments

Comments


bottom of page