google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

इस जिले में चेकिंग करने गई बिजली टीम को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा


लखनऊ, 12 अक्टूबर 2023 : तरीनपुर रामलीला मैदान में चेकिंग करने पहुंची बिजली विभाग की टीम पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया। मारपीट के बाद टीम ने दस्तावेज फाड़ दिए।

उप खंड अधिकारी ने सरकारी कार्य में बाधा व मारपीट का आरोप लगाते हुए कोतवाली में तहरीर दी है। घटना के बाद बिजली विभाग के कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त है। घटनाक्रम का वीडियो भी प्रसारित हो रहा है। वहीं, कोतवाली पुलिस विजिलेंस थाने में केस दर्ज कराने की बात कह रही है।
उपखंड अधिकारी हिमांशू पटेल ने कोतवाली में दी गई तहरीर में बताया कि वह अपने स्टाफ के साथ गुरुवार की दोपहर करीब एक बजे तरीनपुर मेला मैदान में बिजली चेकिंग करने पहुंचे। इसी बीच मुहल्ले के लोग टीम से अभद्रता करने लगे और गाली गलौज करने लगे और मना करने पर टीम के साथ मारपीट शुरू कर दी।
इतना ही नही लोगों ने सरकारी दस्तावेजों को भी फाड़ डाले। लाइनमैन इकबाल व अन्य को चेकिंग के दौरान दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया। पूरे घटनाक्रम का स्थानीय लोगों ने वीडियो भी बना लिया, जिसके बाद प्रसारित कर दिया गया।

नहीं रुक रही बिजली चोरी

भवानीपुर उपकेंद्र का कजियारा व रामलीला मैदान फीडर में अधिक बिजली चोरी हो रही है। गुरुवार को उपखंड अधिकारी बिजली चोरी रोकने को टीम के साथ रामलीला मैदान गए थे। टीम ने करीब दस घरों में चेकिंग की। रामलीला मैदान के ठीक सामने वली गली में कटिया डालकर बिजली चोरी की जा रही थी।

बिजली कर्मियों ने तार दिखाने की बात कही तो वह मना करने लगे। टीम ने तार देखने को दोबारा से कहा तो लोग गुस्सा हो गए और गाली-गलौज करने लगे। विरोध करने पर टीम को वहां मौजूद लोगों ने मारना-पीटना शुरू कर दिया। करीब 30 मिनट तक हुए हंगामे के बाद बिजली कर्मियों ने कोतवाली में पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है।

बिजली चोरी रोकने के लिए गुरुवार को टीम तरीनपुर मेला मैदान के पास चेकिंग कर रही थी। इसी बीच दो उपभोक्ताओं ने चेकिंग का विरोध ही नहीं किया, बल्कि कर्मियों के साथ मारपीट भी की। कोतवाली में तहरीर दी गई है।

हिमांशू पटेल, उपखंड अधिकारी द्वितीय

बिजली कर्मियों के साथ मारपीट का मामला संज्ञान में है। बिजली अधिकारियों से वार्ता हुई है। अगर विजिलेंस थाने में केस नहीं दर्ज होता है तो कोतवाली में लिखा जाएगा।

आलोक मणि त्रिपाठी, नगर कोतवाल


1 view0 comments

Comments


bottom of page