google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

फिर एक बाइक पर सवार नजर आए पांच लोग, सिर से हेलमेट भी नदारद, पुलिस ने सिखाया सबक


औरैया, 13 जुलाई 2022 : इसे नासमझी समझें या फिर जेहन से निकल चुका पुलिस की कार्रवाई का डर। मंगलवार की देर शाम सुभाष चौक समीप पुलिसकर्मी वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान उनकी नजर एक बाइक सवार पर गई। जिस पर आगे एक किशोरी व बिना हेलमेट लगाए चालक के पीछे तीन लाेग बैठे थे। कारण पूछा और चालान किए जाने की बात कही तो वह गिड़गिड़ाने लगा। एक हजार रुपये का चालान करते हुए दोबारा ऐसा न करने की चेतावनी दी गई। 10 जुलाई को होमगंज बाजार में भी ऐसी ही तस्वीर देखने को मिली थी। यहां दोपहिया पर सात लोग बैठे मिले थे। इसमें युवक व छह बच्चे थे।

बकरीद पर फतेहपुर जिले के बिंदकी में एक आटो में 27 सवारी बैठी मिली थी। इंटरनेट मीडिया पर वीडियो व तस्वीरें आई तो महकमे में खलबली मच गई। एक बार पुलिस भी सोचने को मजबूर हो गई कि आखिर यह हो क्या रहा है। इस बीच औरैया के होमगंज बाजार में बाइक पर सात लोग बैठे मिले। चालक का चालान हुआ। इसके बाद पुलिस की सख्ती और बढ़ गई। यातायात पुलिस को हर नाके पर सतर्क कर दिया गया।

मंगलवार को उप निरीक्षक कायम सिंह सिपाहियों के साथ सुभाष चौक औरैया-कानपुर रोड पर वाहनों को जांच रहे थे। एक बाइक से पांच लोग जाते दिखे तो रोक लिया। कहा कि यह तो जान से खिलवाड़ है। इस पर चालक ने कहा कि अब ऐसी गलती नहीं होगी। हेलमेट न लगा होने व दो से ज्यादा सवारी बिठाए जाने की वजह से उसके खिलाफ कार्रवाई की गई।

3 views0 comments

Σχόλια


bottom of page