google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

लखनऊ में सड़कों पर उतरे हजारों वकील, सरकार और अधिकारियों का पुतला फूंका


लखनऊ, 14 सितंबर 2023 : हापुड़ में 29 अगस्त को अधिवक्ताओं पर हुए लाठीचार्ज (Hapur Lathi Charge) के विरोध में आज लखनऊ में हजारों की संख्या में वकील स्वास्थ्य भवन चौराहे नारेबाजी करते हुए पहुंचे। इस दौरान वकीलों ने अध‍िकार‍ियों और सरकार का पुतला भी फूंका। प्रदर्शन करते हुए हज़रतगंज की तरफ बढ़ रहे हैं। बीच में पुल‍िस के रोकने पर वकीलों की झड़प भी हुई। प्रदर्शन को देखते हुए हजरतगंज चौराहे पर बैरिकेडिंग लगाकर रास्‍ता बंद किया गया है। गाड़ियों को डायवर्ट किया गया है। उग्र प्रदर्शन को देखते हुए भारी संख्या में फोर्स तैनात है।

हजारों वकील सरकार और शासन के ख‍िलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। लखनऊ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश पांडेय, महामंत्री कुलदीप नारायण मिश्र, सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील कुमार द्विवेदी, महामंत्री ब्रजेश कुमार यादव समेत तमाम अधिवक्ताओं ने बैठक की। इस दौरान लखनऊ बार एसोएसिएशन से अधिवक्ता महेंद्र पांडेय, अनुष कुमार यादव, रत्नाकर नाथ द्विवेदी, सेंट्रल बार से उत्तम त्रिपाठी, सुरेंद्र कुमार मौर्या व हजारों वकील मौजूद रहे।

बदायूं में हापुड़ कांड को लेकर अधिवक्ताओं ने फूंका पुतला

हापुड़ कांड को लेकर अधिवक्ताओं की हड़ताल गुरुवार को भी जारी रही। जिला सिविल बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने कलक्ट्रेट तिराहे पर पुलिस प्रशासन का पुतला फूंका। हापुड़ में अधिवक्ताओं पर लाठी चार्ज करने वाले पुलिस कर्मियों की गिरफ्तारी की मांग की गई। बार काउंसिल आफ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर जिला एवं जिला सिविल बार एसोसिएशन के अधिवक्ता लगातार आंदोलन कर रहे हैं। जिला सिविल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुभाष चंद्र गुप्त, महामंत्री अरविंद पाराशरी के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने पुतला दहन कर आक्रोश जताया।

बागपत में अधिवक्ताओं ने प्रदेश सरकार का पुतला फूंका

हापुड़ में अधिवक्ताओं पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में गुरुवार को अधिवक्ताओं ने पुलिस लाइन के गेट पर नारेबाजी करते हुए प्रदेश सरकार का पुतला फूंका। अधिवक्ताओं की मांग है कि घटना में शामिल पुलिसवालों को बर्खास्त किया जाए और घायल अधिवक्ताओं को उचित मुआवजा दिया जाए। अधिवक्ताओं की हड़ताल से वादकारी परेशान है। केसों की पैरवी भी बाधित हो रही है।


1 view0 comments

コメント


bottom of page