google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

भोपाल में बेल्ट से बांधकर पीटने का मामला: आरोपियों पर NSA के तहत होगी कार्रवाई


भोपाल, 19 जून 2023 : भोपाल के टीला जमालपुरा थाने के अंतर्गत धर्मांतरण मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की नाराजगी के बाद पुलिस विभाग एक्शन में आ गया है। सीएम के निर्देश पर आरोपितों पर अब एनएसए की कार्रवाई की जा रही है। तीनों के घर पर बुलडोजर की कार्रवाई भी कुछ देर में की जाएगी।

बता दें कि आज एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा था। वीडियो में कुछ लोग एक युवक को बंधक बनाए हुए थे और उसके साथ तालीबानी बर्ताव कर रहे थे। दरअसल, युवक को बेल्ट से बांधकर उसे धर्मांतरण करने को कहा जा रहा था।

सीएम शिवराज ने जताई नाराजगी

सीएम ने मामले के प्रकाश में आने के बाद नाराजगी व्यक्त करते हुए पुलिस कमिश्नर भोपाल और कलेक्टर भोपाल को सख्त निर्देश दिए थे। सीएम ने निर्देश देते हुए कहा था कि आरोपितों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई कर उदाहरण सेट करें। सीएम के निर्देश के बाद तीनों आरोपियों की पहचान कर ली गई है। पुलिस ने अब उनपर एनएसए लगाने का फैसला किया है।

वीडियो में गिड़गिड़ाता दिखा युवक

वायरल हो रहे वीडियो में पीड़ित युवक को कुछ लोगों ने बेल्ट से बांधा हुआ है और उसे माफी मांगने को बोल रहे हैं। वीडियो में तीन आरोपी युवक को धमकी दे रहे हैं कि यदि वो इनकी बातें नहीं मानेगा, तो उसकी बहन और मां के साथ दुष्कर्म करेंगे।

पीड़ित ने दिया ये बयान

पीड़ित ने थाने में कहा कि आरोपितों ने उसे मतांतरण करने का दबाव बना रहे थे। पीडित के भाई ने भी मीडया के सामने कहा कि आरोप‍ितों के कारण ही हमने अपना घर सस्‍ते में बेच दिया था। पु‍लिस ने इस मामले में छह लोगों को आरोपी बनाया। इसमें से तीन को हिरासत में ल‍िया गया है।

फोटोग्राफर है युवक

वीडियो इंद्रा विहार कालोनी पंचवटी कालोनी में रहने वाले एक युवक का है। जो फोटो ग्राफी का काम करता है। यह वीडियो नौ जून को टीलाजमालपुरा में ही बनाया गया है। युवक से जुड़े दोस्तों का कहना है कि वह कई टीलाजमालपुरा थाने में उसकी शिकायत करने गया था, लेकिन उसकी शिकायत पर कोई सुनवाई नहीं हुई थी। हालांकि, गृह मंत्री के निर्देश के बाद कार्रवाई हुई।

0 views0 comments

Comentarios


bottom of page