google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

यूपी के इन दो खिलाड़ियों का विश्व कप की टीम के लिए हुआ चयन


नई दिल्ली, 05 अगस्त 2023 : भारत में 5 अक्टूबर से विश्व कप 2023 (World Cup 2023) का आगाज होने जा रहा है। जिसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। चीफ सेलेक्टर अजीत आगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन टीम दोपहर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए उन 15 खिलाड़ियों के नाम का खुलासा किया है। जिसमें दो खिलाड़ी उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले और कानपुर से हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के 15 खिलाड़ियों में से मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव हैं। जो विश्व कप 2023 के लिए खेलेंगे।

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी अमरोहा जिले के अलीनगर क्षेत्र के सहसपुर गांव के रहने वाले हैं। मोहम्मद शमी टीम इंडिया के तेज गेंदबाज हैं। 2013 में टीम इंडिया में पाकिस्तान के विरुद्ध पदार्पण करने वाले मोहम्मद शमी ने 2015 में पहला तो 2019 के दूसरा विश्व कप खेला था। करियर में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी इन दिनों टीम इंडिया के साथ एशिया कप खेल रहे हैं। टीम की घोषणा होने के बाद उनके स्वजन व फैन्स में खुशी की लहर दौड़ गई।

आज मंगलवार को बीसीसीआई ने विश्व कप के लिए टीम की घोषणा की है। 2019 में हैट्रिक लेने वाले इस तेज गेंदबाज को भी टीम में शामिल किया गया है। करियर में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी इन दिनों टीम इंडिया के साथ एशिया कप खेल रहे हैं।

जादुई गेंदबाजी करने वाले कुलदीप यादव

वहीं भारतीय क्रिकेटर कुलदीप यादव कानपुर से हैं। वे लगातार दो बाद विश्व कप के लिए भारतीय टीम से खेलेंगे। कुलदीप को चाइनामैन गेंदबाजी में निपुण बनाने वाले कोच कपिल देव पांडेय ने बताया कि पिछले विश्व कप में पाकिस्तान जैसी टीम के खिलाफ कुलदीप ने अहम मौकों पर खुद को साबित किया था। बाबर आजम के खिलाफ कुलदीप की जादुई गेंद हर किसी को याद है। इस बार भी कुलदीप एशिया कप में अपनी तैयारी को अंतिम रूप दे रहे हैं।

विश्व कप में निश्चित ही कुलदीप की फिरकी बड़ी टीम जैसे पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के लिए चुनौती बनेगी। उन्होंने कहा कि कुलदीप गेंदबाजी में कई अहम बदलाव कर इस बार सबके सामने आएंगे। जब कुलदीप देश के लिए खेलते हैं तो उनका जुनून हर कानपुरवासी के उत्साह को बढ़ाता है।

0 views0 comments

Comments


bottom of page