google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

आगरा के पास पातालकोट एक्सप्रेस के दो जनरल कोच में लगी भीषण आग


आगरा, 25 अक्टूबर 2023 : मथुरा से झांसी की ओर आ रही पातालकोट एक्सप्रेस की दो जनरल बोगी में बुधवार को भांडई रेलवे स्टेशन के पास तेज धमाके के बाद आग लग गई। कोच में यात्रा करते लोगो में दहशत और भगदड़ मच गई। ट्रेन को रोककर सभी यात्रियों को सकुशल उतार लिया गया। रेलवे और के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। ट्रेन की दो बोगी में आग लगने से ट्रेनों का आवागमन रोक दिया गया है।

तेज धमाके बाद लगी आग

मथुरा से झांसी की ओर जा रही पातालकोट एक्सप्रेस बुधवार दोपहर आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पहुंची थी। यहां से वह झांसी के लिए रवाना हुई। कैंट से आठ किलोमीटर दूर भांडई रेलवे स्टेशन को पार करते ही ट्रेन की जनरल बोगी में तेज धमाका हुआ। इसके बाद धुंआ और आग की लपटें निकलने लगी। बोगी में धुंआ और आग से यात्रियों का दम घुटने लगा। उनमें भगड़द और चीख-पुकार मच गई।

यात्र‍ियों ने कूदकर बचाई जान

ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगा ट्रेन को रोका। रेलवे कंट्रोल रूम को आग लगने की जानकारी दी। ट्रेन के रुकते ही यात्रियों ने बोगी से कूदकर अपनी जान बचाई। तब तक दोनों बोगी लपटों में पूरी तरह से घिर चुकी थीं। उन्हें ट्रेन के अन्य डिब्बों से अलग करने का प्रयास आरंभ कर दिया गया। इस बीच फायर ब्रिग्रेड आग को काबू करने पहुंच गईं। दोनों बोगी में लगी आग को बुझाने का प्रयास जारी है।

रेलवे ने कहा- क‍िसी भी व्‍यक्‍त‍ि को नहीं आई चोट

न्‍यूज एजेंसी ने भारतीय रेलवे के हवाले से एक्‍स पर एक पोस्‍ट में ल‍िखा, आगरा-धौलपुर के बीच ट्रेन पातालकोट एक्सप्रेस में धुआं निकलने की सूचना मिली। इंजन से चौथे कोच जीएस कोच में धुआं देखा गया। ट्रेन को तुरंत रोक दिया गया और कोच को अलग कर दिया गया। किसी भी व्यक्ति को कोई चोट नहीं आई है।

1 view0 comments

Comentários


bottom of page