google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने डिजिटल ट्रांसफोर्मेशन यात्रा को दी गति, बीकेसी में डिजिटल वर्टिकल का उदघाटन



जुलाई 13, 2021: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने अपने विभिन्न डिजिटल बैंकिंग उत्पादों, फिनटेक साझेदारी और डिजिटल मार्केटिंग को बढ़ावा देने के लिए आज नमन सेंटर, बीकेसी, मुंबई में डिजिटल वर्टिकल का उदघाटन किया।


वर्टिकल की स्थापना, बीएफ़एसआई स्पेस में बैंक के डिजिटल पदचिन्हों को बल देने और हाल ही में समामेलित 3 बैंकों की क्षमताओं का उपयोग करते हुए “डिजिटल बैंक विदिन बैंक” तैयार करने के उद्देश्य के साथ की गई है।


सुगम एवं सहज डिजिटल यात्रा और उत्कृष्ट ग्राहक अनुभव प्रदान करने के उद्देश्य से बनाया गया अपनी तरह का यह पहला वर्टिकल बैंक के ‘डिजिटल थौट सर्किल’ के रूप में कार्य करेगा. इसमें साझेदारी करना, विकास, ग्राहक सुविधा को सरल बनाने हेतु UI/UX माध्यमों का प्रयोग करना और भविष्य के विभिन्न डिजिटल प्लेटफॉर्म के कार्यान्वयन के अतिरिक्त शोध एवं नवाचार भी शामिल हैं.


राजकिरण रै जी, एमडी एवं सीईओ, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा “बढ़ते हुए डिजिटल कारोबार को प्राप्त करने और बैंक के अंदर एक सशक्त डिजिटल इकोसिस्टम के निर्माण के लिए यह डिजिटल वर्टिकल बैंक के डिजिटल विजन को नई दिशा प्रदान करने में सहयोग करेगा. इस विजन में नवाचार समाधानों एवं नई उभरती हुई तकनीकों यथा AI,ML,5G, ब्लॉक चेन आदि को बढ़ावा देना शामिल है. यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने पहले से ही महत्वपूर्ण डिजिटल पहल जैसे CRM, व्यापार वित्त, विडियो केवाईसी को प्रारम्भ किया है जो कार्यान्वयज्न के विभिन्न चरणों में हैं.”


इस अवसर पर राजकिरण रै जी ने नए यूजर इंटरफेज (UI) यूजर एक्सपिरियन्स (UX) से युक्त यू-मोबाइल अप्लीकेशन के नए वर्जन का भी शुभारंभ किया।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन

Comments


bottom of page