google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

जम्मू पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राजौरी में पीड़ित परिवारों से करेंगे मुलाकात


जम्मू, 13 जनवरी 2023 : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को जम्मू एयरपोर्ट पहुंचे। इस दौरान एलजी मनोज सिन्हा ने उनकी अगवानी की। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती राजौरी में नरसंहार से उपजे हालात में आतंक विरोधी अभियान को तेजी देने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज जम्मू के एक दिवसीय दौरे रहेंगे। सुबह गृह मंत्री ढांगरी में आतंकी हमले के पीड़ित परिवारों से मिलने के बाद जम्मू राजभवन में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की मौजूदगी में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सुरक्षा परिदृश्य पर बैठक करेंगे।

इस बैठक में जम्मू कश्मीर पुलिस, सुरक्षाबलों व खुफिया एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों को खुफिया नेटवर्क व सुरक्षा ग्रिड को और पुख्ता बनाकर प्रदेश में सक्रिय आतंकियों के खात्मे के लिए अभियानों में तेजी लाने के निर्देश मिलना तय हैं।

किए गए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

नए साल में केंद्रीय गृह मंत्री का यह पहला जम्मू-कश्मीर दौरा है। इसको लेकर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। गृह मंत्री के दौरे को देखते हुए गुरुवार दोपहर को जम्मू में सुरक्षाबलों, जम्मू-कश्मीर पुलिस व ट्रैफिक पुलिस ने रिहर्सल भी की और बैठक कर जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार, गृहमंत्री शुक्रवार को विशेष विमान से जम्मू के तकनीकी हवाई अड्डे पर पहुंचे हैं। उनके साथ गृह मंत्रालय व सुरक्षाबलों के कई वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हैं। यहां से गृहमंत्री हेलीकाप्टर से राजौरी रवाना होंगे।

आतंक पीड़ित परिवारों से मिलेंगे शाह

गृह मंत्री ढांगरी में आतंकी हमले के पीड़ित परिवारों से मिलेंगे और उन्हें नियुक्त पत्र बांटेंगे। बता दें कि 1 जनवरी को इस गांव में हुए दोहरे आतंकी हमले में 7 लोगों की मौत और करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए थे। राजौरी से गृह मंत्री की जम्मू वापसी दोपहर करीब दो बजे होगी। जम्मू पहुंचने पर गृहमंत्री एयरपोर्ट से सीधे राजभवन के लिए रवाना हो जाएंगे। शाम करीब चार बजे वह वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर जरूरी दिशा निर्देश देकर दिल्ली लौट जाएंगे। दो दिन पहले गृहमंत्री दिल्ली में प्रदेश भाजपा के कोर ग्रुप के साथ बैठक में पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि आतंकियों के मंसूबों को किसी भी हाल में कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। इसके लिए प्रदेश में सुरक्षाबलों की अतिरिक्त तैनाती की जाएगी।

4 views0 comments

Comments


bottom of page