google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

"हर गांव-मेरा गांव" एक मुहिम पंखुड़ी की



कोरोना की दूसरी लहर का प्रभाव गांव तक पहुंचा है। ऐसे में गांवो में कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए कांग्रेस नेत्री पंखुड़ी पाठक बीते 18 मई से हर गांव मेरा गांव की शुरुआत की। जिसे 10 दिन पूरे हो गए ।


इस अभियान के तहत गौतमबुद्धनगर के गांव नवादा, वाजिदपुर , सौरखा , पर्थला , बिशनपुरा , चौड़ा, झुंडपुरा , सरफाबाद, छजारसी , बेहलोलपुर, गढ़ीचौखंडी,होशियारपुर ,बरौला,गिझोड़ ,छलेरा, अघापुर , सुल्तानपुर, बख्तावरपुर , रायपुर, असगरपुर, हाजीपुर, सिलारपुर , गेझा, नयागांव, इलाबांस, याकुबपुर, गढ़ी सेहदरा , हल्दोनी, जलपुरा आदि समेत लगभग 40 गांवों में सैनिटाइजेशन करवाया जा चुका है ।


पंखुड़ी ने बताया कि फोन और सोशल मीडिया पर नोएडा वासियों द्वारा मिल रही सूचना के चलते चोटपुर कॉलोनी, FNG कॉलोनी, सैक्टर 71 जनता फ्लैट्स , जागृति विहार , सैक्टर 122 , आदि में भी सैनिटाइजेशन करवाया गया ।



उन्होंने बताया कि अब सेक्टरों से भी लगातार सैनिटाइजेशन की डिमांड आ रही है जिसके चलते सेक्टर 62 में शक्ति कुंज, स्वागतम् अपार्टमेंट, शताब्दी रेल विहार, भारत पेट्रोलियम, BHEL, Flex, निरुपम, त्रिकुटा हिल आदि , सैक्टर 34 व सेक्टर 52 के अरावली अपार्टमेंट आदि में भी सैनिटाइजेशन करवाया गया है ।


पंखुडी की तरफ से हेल्पलाइन नम्बर 8860441490 जारी किया गया है। जिसपर सैनिटाइजेशन करवाने के लिए मेसेज आते हैं ।साथ ही फेसबुक व ट्विटर के माध्यम से भी लोग उन्हें सैनिटाइजेशन के लिए सम्पर्क कर रहे हैं ।

पंखुड़ी का आरोप है कि सरकार, जनप्रतिनिधियों और अथॉरिटी से लोगों को काफी उम्मीद थी लेकिन निराशा हाथ लगी। ऐसे में लोग गाँव की हर गली यहाँ तक की लोगों के घरों तक को सैनिटायज़ करवा रहे हैं ।



ग्रामीणों द्वारा सैनिटाइजेशन ना होने की शिक़ायत के चलते उन्होंने यह अभियान नोएडा के गांवो के लिए शुरु किया था लेकिन अब सेक्टरों व कॉलोनियों से भी मांग उठने पर वह प्रयास कर रही हैं कि वह जहां से भी सूचना मिले वहां सैनिटाइजेशन करवा सकें ।


इसके साथ साथ वह कोविड पीड़ितों के लिए पिछले 24 दिन से निशुल्क भोजन सेवा ' आपकी रसोई ' भी चला रही हैं जिसका नम्बर 8860441490 है ।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन
विज्ञापन

Comments


bottom of page