google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

यूपी में कांग्रेस की हार का समीक्षा करेंगे भंवर जितेंद्र सिंह, सोनिया को सौंपेंगे रिपोर्ट


लखनऊ, 14 अप्रैल 2022 : विधान सभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के कारणों की समीक्षा और प्रदेश संगठन में फेरबदल के बारे में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, पदाधिकारियों व चुनाव में उतरे प्रत्याशियों से चर्चा करने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह 15 अप्रैल को उप्र के दौरे पर आएंगे। पार्टी पदाधिकारियों और प्रत्याशियों से चर्चा के बाद वह अपनी रिपोर्ट कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को सौंपेंगे। चुनावी हार के बाद प्रदेश में पार्टी के भीतर उपजी स्थितियों का आकलन करने और चुनाव में उतरे कांग्रेस प्रत्याशियों और वरिष्ठ नेताओं से चर्चा कर संगठन में बदलाव के बारे में सुझाव देने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पिछले महीने भंवर जितेंद्र सिंह को जिम्मेदारी सौंपी थी।

वह उप्र विधान सभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से गठित की गई स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भी थे। कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से सौंपे गए दायित्व के क्रम में भंवर जितेंद्र सिंह पार्टी की सलाहकार समिति के सदस्यों, वरिष्ठ नेताओं, उप्र कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों, जिला व शहर कमेटी के अध्यक्षों/कार्यकारी अध्यक्षों, फ्रंटल संगठनों/विभागों/प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्षों और विधान सभा चुनाव में उतरे कांग्रेस प्रत्याशियों के साथ जिलेवार समीक्षा बैठकें करेंगे।

वह 15 और 16 अप्रैल को राजधानी लखनऊ में उप्र कांग्रेस कमेटी कार्यालय में समीक्षा बैठकें करेंगे। 17 अप्रैल को वह जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय वाराणसी और 19 अप्रैल को झांसी में समीक्षा बैठक करेंगे। इसके बाद 20 व 21 अप्रैल को वह नई दिल्ली में गुरुद्वारा रकाबगंज सिथत कांग्रेस कार्यालय में बैठक करेंगे। समीक्षा बैठकों में भाग लेने ेके लिए कांग्रेस के प्रदेश महासचिव (संगठन) दिनेश ङ्क्षसह की ओर से पार्टी के पदाधिकारियों को पत्र भेज दिया है।

8 views0 comments