google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

यूपी के "द ग्रेट खली" लक्ष्मीकांत राजपूत उर्फ रुद्रा ने WWE में गाड़े झंडे



उत्तर प्रदेश के द ग्रेट खली को तो आप जानते ही होंगे। प्रदेश ही नहीं देश का नाम दुनिया में रौशन करने वाले अंतरराष्ट्रीय रेसलर लक्ष्मीकांत राजपूत का भ में प्रदेश ही नहीं बल्कि देश का नाम ऊंचा करने वाले लक्ष्मीकांत राजपूत उर्फ रुद्रा भारत लौट आए हैं। अब उत्तर प्रदेश के द ग्रेट खली और बुंदेलखंड के सुल्तान की संज्ञा भी जाती है। ऐसा हो भी क्यों न, आखिर उन्होंने अमेरिका के दंगल में अंतरराष्ट्रीय चैंपियन फिनबैलर को पटखनी दी थी। इस सुल्तान के वतन लौटते ही इसका भव्य स्वागत किया गया। सिर्फ बांदा ही नहीं रुद्रा का रोड शो प्रदेश के अन्य जिलों से भी निकला और लोग इस प्रतिभाशाली रेसलर की एक झलक पाने को बेताब दिखे।


कौन हैं रुद्रा, जिन्होंने डेब्यू मैच में दिखाया कमाल


अमेरिका के फ्लोरिडा में एनएक्सटी चैंपियनशिप में शामिल हुए लक्ष्मीकांत राजपूत उर्फ रुद्रा बांदा शहर के अलीगंज के रहने वाले हैं। वह एक साधारण किसान परिवार से हैं। रुद्रा के बड़े भाई लखन सिंह राजपूत ने बताया कि गणतंत्र दिवस के विशेष अवसर पर डब्ल्यूडब्ल्यूई की तरफ से सुपरस्टार स्पेक्टकल करके एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसमें रुद्रा का पहला टीवी डेब्यू मैच था। उसमें उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। उम्मीद है कि रुद्रा आगे देश का नाम जरूर रोशन करेंगे। उधर, उनके मैच को देखने के लिए यहां स्वजन व साथियों समेत अन्य लोग उत्सुक रहे।


गृह जनपद में निकला रुद्रा का रोडशो


डब्ल्यूडब्ल्यूई के रिंग में गुरुराज के नाम से मशहूर रुद्रा ने जब मंगलवार को जब अपने गृह जनपद बांदा में वापसी की तो लोगों ने पुष्पवर्षा कर उनका भव्य स्वागत किया। उनके घर के बाहर ही नहीं बल्कि पूरे जिले में जहां से उनके रोड शो का गुजरना प्रस्तावित था लोग वहां मौजूद थे। दिल्ली से रवाना होते ही रुद्रा के आने का जश्न मनाया जाने लगा था।


टीम स्टेट टुडे


ADVT.
ADVT.

Comments


bottom of page