“बीट चौपाल” - ना देखा ना सुना बस आईडिया आया और हो गया “जबरदस्त काम”




ADG ने बनाया प्लान तो CO ने लगाई बीट चौपाल

सिपाहियों को दिया गया बीट अधिकारी का नाम


कानून व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए बहराइच पुलिस ने नई पहल की है। जिसका प्लान गोरखपुर के ADG जोन अखिल कुमार के निर्देश पर लागू किया गया है । उच्चाधिकारी के आदेश को अमल में लाते हुए CO कैसरगंज ने सबसे पहले अपने सर्किल में बीट पुलिस की चौपाल लगा कर लोगों को जागरूक करने की पहल शुरू कर दी है।



थाना जरवल इलाके में CO कमलेश सिंह ने बीट प्रभारी की चौपाल लगाकर लोगों को बताया कि बीट के सिपाहियों को हल्का मत आंकिये। ये आपके क्षेत्र के बीट पुलिस अधिकारी हैं। इनके ऊपर कानून व्यवस्था और जनता की 24 घण्टे सुरक्षा की कड़ी जिम्मेदारी है।



बीट चौपाल में लोगों से अपील की जा रही है कि, अपने अपने इलाके के अपराधियों, एवं गैर कानूनी काम करने वालों, संदिग्धों की जानकारी बीट पुलिस अधिकारी को बताएं, जानकारी देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा, साथ ही हेल्पलाइन नम्बर के जरिये भी अराजक तत्वों की जानकारी दी जा सकती है।



वहीं महिला अपराध और महिलाओं से सम्बंधित मामलों की सुनवाई के लिये महिला सिपाहियों को बीट पुलिस अधिकारी के रूप में इलाके की जिम्मेदारी सौंपी गयी है।



जिसकी शरूवात SP बहराइच सुजाता सिंह, SP सिटी कुँवर ज्ञानेन्जय सिंह के नेतृत्व में CO कैसरगंज कमलेश सिंह बीट चौपाल लगाकर की। बहराइच पुलिस कानून व्यवस्था को और भी बेहतर बनाने के प्रयास में जुटी है।

बीट के सिपाहियों को बीट पुलिस अधिकारी का नाम दिया गया है और प्रत्येक सिपाही पर बीट क्षेत्र के कई गांव का प्रभार होगा।



बीट पुलिस अधिकारी की चौपाल लगाकर लोगों को किया जा रहा जागरूक किया जा रहा है कि सम्मान,सुरक्षा, न्याय की आस, बीट पुलिस के पास लेकर आइये। बीट चौपाल की शुरुआत बीट पुलिस आपके द्वार, नारे के साथ हुई।


इस पूरी मुहिम का मकसद अराजक तत्वों, हिस्ट्रीशीटर अपराधियों, व गैर कानूनी कार्यों में लिप्त अपराधियों की सूचनाओं को बीट पुलिस अधिकारी को देने के लिये लोगों को किया जा रहा जागरूक किया जाना है।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन
विज्ञापन

128 views0 comments