google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

दिग्विजय सिंह के गाल पर बहू ने जड़ा झन्नाटेदार तमाचा,बेटा शांत,भाई ने लताड़ा:धारा 370 पर बयान मामला

Updated: Jun 17, 2021




वो आतंक के आकाओं के तलवे चाटते हैं...उनके लिए ओसामा बिन लादेन आतंकी नहीं ओसामा जी है...वो, जो पाकिस्तान के सामने भारत पर थू-थू करते हैं उनका हाल ऐसा होता है कि वो ना घर के रहते हैं ना घाट के।

कांग्रेस नेता और राहुल गांधी के गुरु दिग्विजय सिंह इस कड़ी का पुराना नाम है।


दिग्विजय का ताजा मामला जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को लेकर उनका विवादित बयान है जिस पर उन्हें बीजेपी समेत देश की जनता ने तो घेरा ही है उनके अपने घर में उनकी अपनी बहू ने दिग्विजय के गाल पर झन्नाटेदार तमाचा दिया है।


क्या कहा था दिग्विजय ने


क्लब हाउस चैट के दौरान एक पाकिस्तानी पत्रकार के सवाल पर दिग्विजय ने कहा था कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को रद्द करना और जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा कम करना अत्यंत दुखद निर्णय है। हमें निश्चित रूप से इस मुद्दे पर फिर से विचार करना होगा। कांग्रेस यानी हम इसे फिर से लाएंगे।



कैसे मारा बहू ने तमाचा


दिग्विजय सिह के भाई लक्ष्मण सिंह की कश्मीरी मूल की पत्नी रूबीना सिंह ने दिग्विजय सिंह को आड़े हाथों लेते हुए उनके बयान को गैरजरूरी बताया। उन्होंने इस मसले पर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, 'कश्मीरी पंडितों और तथाकथित आरक्षण के बारे में बोले गए शब्द दुर्भाग्यपूर्ण हैं। यह सब सीमा पार के एक पत्रकार से कहा गया। एक ऐसा राष्ट्र, जिसने हमें कभी शांति से नहीं रहने दिया। मानों हमने पर्याप्त कष्ट नहीं उठाए हो। हानिकारक और अनावश्यक।' गौरतलब है कि रूबीना सिंह कश्मीरी पंडित हैं।



भाई ने भी लताड़ा


दिग्विजय सिंह के बयान पर उनके छोटे भाई लक्ष्मण सिंह ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कश्मीर में अनुच्छेद 370 दोबारा लागू होने को लेकर साफ इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, 'यह 100 फीसदी सच है कि अनुच्छेद 370 का समर्थन करने वाले फारूक अब्दुल्ला एनडीए सरकार में मंत्री रह चुके हैं। वहीं, भाजपा भी महबूबा मुफ्ती का समर्थन कर चुकी है। इसके बावजूद कश्मीर में अनुच्छेद 370 दोबारा बहाल होने संभव नहीं है।


बेटे जयवर्धन ने साधी चुप्पी


इस मामले में दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह ने चुप्पी साध ली। वह अपने पिता के बयान से न तो सहमत दिखे और न असहमत। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि अगला चुनाव अनुच्छेद 370 पर नहीं, बल्कि बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और कोरोना के कारण देश में हुई तबाही के मुद्दों पर लड़ा जाएगा।



ये भी पढ़ें - 

दिग्विजय सिंह के गाल पर बहू ने जड़ा झन्नाटेदार तमाचा,बेटा शांत,भाई ने लताड़ा:धारा 370 पर बयान मामला

https://www.statetodaytv.com/post/digvijay-singh-statement-on-article-370-slams-by-brother-laxman-and-his-kashmiri-wife-rubina-singh


रस्सी जल गई पर अकड़ नहीं गई


दिग्विजय सिंह ने पाकिस्तान के पत्रकार को दिए बयान के बाद विवाद खड़ा होने पर सफाई देते हुए कहा था कि अनपढ़ लोगों की जमात को शैल (Shall) और कंसीडर (Consider) में शायद फर्क समझ में नहीं आता।


ये वही दिग्विजय हैं जिन्होंने अपने आलाकमान के विवादित बयान पर बचाव करते हुए कहा था “भाषा गलत भावना सही।“


आज दिग्विजय के बयान पर खुद दिग्विजय अपनी ‘भाषा’ पर कितनी भी सफाई दें लेकिन लगता है इस बार पूरा भारतवर्ष उनकी “भावना” समझ चुका है।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन
विज्ञापन

432 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0