google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

उत्तर प्रदेश कोरोना कर्फ्यू से मुक्त हुआ लेकिन कोरोना वायरस का खतरा बरकरार – सावधान रहिए



रिपोर्ट - आदेश शुक्ला


उत्तर प्रदेश में कोरोना के कहर का दूसरा तूफान गुजर गया। सरकार के मानक के अनुसार जैसे जैसे कोरोना एक्टिव केस 600 से कम होते गए कोरोना कर्फ्यू हटाया गया।


अब राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिले कोरोना कर्फ्यू मुक्त है। ध्यान रखिएगा कोरोना कर्फ्यू से मुक्ति मिली है कोरोना जीवन से मुक्ति देने के लिए अभी भी मौजूद है। कोरोना वायरस अभी भी मौजूद है। 600 से कम की कोई भी संख्या आपके जिले में कोरोना संक्रमितों की हो सकती है। इसलिए सावधान रखिए। सावधानी ही कोरोना से एकमात्र बचाव है।


दो महीने से ज्यादा वक्त से कोरोना की दूसरी लहर की मार झेल रहे लोगों के लिए ये राहत भरी खबर है। राज्य में लगातार कम हो रहे संक्रमण को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने अब सभी जिले कोरोना कर्फ्यू से मुक्त कर करने का ऐलान कर दिया है।


अब सिर्फ शाम सात बजे से सुबह सात बजे नाईट कर्फ्यू लागू रहेगा। यह व्यवस्था नौ जून बुधवार से लागू हो जाएगी।


यूपी सरकार ने ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की नीति कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए अप्लाई की थी जो कारगर रही। लगातार संक्रमण के केस कम हो रहे हैं। प्रदेश सरकार का दावा है कि 25 करोड़ की आबादी के बाद भी यूपी में जितने एक्टिव केस बचे हैं उतने कई राज्यों में नए केस आ रहे हैं।


ठीक इस समय उत्तर प्रदेश में कुल सक्रिय केस 14 हजार बचे हैं। पिछले 24 घंटे में 2.85 लाख लोगों की कोरोना जांच में 797 लोग संक्रमित पाए गए हैं। अब राज्य का पॉजिटिविटी रेट 0.2 फीसद और रिकवरी रेट 97.1 फीसद है। लखनऊ में आज 592 एक्टिव केस रह गए।


यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कोरोना प्रबंधन की समीक्षा बैठक के दौरान पाया कि प्रदेश के सभी जिलों में अब 600 से कम कोरोना के सक्रिय केस हो गए हैं। इस पर निर्देश दिया कि अब सभी जिलों में कोरोना कर्फ्यू से राहत दे दी जाए। बुधवार से निर्धारित नियम-शर्तों के साथ बाजार खोलने व अन्य गतिविधियों की अनुमति दे दी जाएगी।


मुख्यमंत्री ने स्पष्ट आदेश दिया है कि स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को हर क्षण चौकन्ना रखा जाएगा। कोविड गाइडलाइंस का पालन हर हाल में कराया जाएगा।


आप भी ध्यान रखिएगा मुंह पर मॉस्क, दो गज की दूरी, साफ-सफाई और भीड़ से बचना ही कोविड गाइडलाइंस की प्राथमिक शर्तें हैं। अगर इनका पालन ना किया तो चालान कट जाएगा।

अगर कोरोना ने जकड़ लिया तो जीवन संकट में फंस जाएगा। इसलिए सतर्क रहिए, सतर्क करिए और सुरक्षित रहिए।


टीम स्टेट टुडे



विज्ञापन
विज्ञापन


bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0