google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

ग्रीन ज़ोन में दौड़ेगी उत्तर प्रदेश परिवहन की बसें, फंसे मजदूरों की हो रही है घर वापसी



उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर परिवहन निगम यूपी के ग्रीन जोन जिलों में रोडवेज बस सेवा शुरू करने जा रहा है। इस योजना के तहत रोडवेज बस एक ग्रीन जोन से दूसरे ग्रीन जोन के बीच चलेंगी। ग्रीन जोन के बीच कोई भी रेड या ऑरेंज जोन जिला पड़ा तो वहां बस नहीं रुकेगी।


ग्रीन जोन में जो बसें चलेंगी वो रोजाना सैनिटाइज होंगी। बसों में 26 से 30 यात्रियों को एक बार में ले जाया जायेगा। चालकों,परिचालकों समेत सभी यात्रियों के लिए कुछ मानक तय किए गए हैं जिसके तहत सभी को उसका पालन करना आवश्यक होगा। सभी को मास्क लगाना अनिवार्य होगा।


यह रोडवेज बस से केंद्र सरकार की गाइडलाइन के तहत 50 फ़ीसदी की क्षमता के साथ चलेंगी। यात्री सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बसों में बैठेंगे। अभी फिलहाल यूपी के 12 जिलों जिसमें लखीमपुर-खारी, शाहजहांपुर, अम्बेडकरनगर, बलिया, चंदौली, चित्रकूट, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, हमीरपुर, ललितपुर, सोनभद्र व अमेठी है। इन शहरों के बीच 500 बसें चलाने की योजना है। परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक डॉ राजशेखर ने सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ये आदेश दिया है।



अलग अलग राज्यों में फंसे यूपी के निवासियों को लेकर आने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का चारबाग़ रेलवे स्टेशन पहुँचने का सिलसिला जारी है बुधवार को सुबह साठे आठ बजे गुजरात के आणंद जिले से लखनऊ एक और ट्रेन पहुंची। जिसमे 1262 यात्री सवार थे। सबसे पहले यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग से जांच स्टेशन पर ही की गयी। इसके बाद यूपीएसआरटीसी की बसों से यात्रियों को उनके गृह जिलों के लिए रवाना किया गया।


यूपीएसआरटीसी के एमडी राज शेखर के मुताबिक चारबाग़ स्टेशन पर 50 बसों को लगाया गया था। जो गोरखपुर प्रतापगढ़ फर्रूखाबादबाद कासगंज जौनपुर हाथरस जालौन और हरदोई समेत कई जिलों को भेजी गयी हैं बसों को सैनेटाइज किया गया है वहीँ बसों के स्टाफ समेत यात्रियों के विषय में भी कोरोना के मद्देनजर जरुरी कदम उठाये गए हैं इनको मास्क भी दिए गए हैं यात्रियों से कोई किराया नहीं लिया जा रहा है खाने के पैकेट्स भी वितरित किये गए हैं



टीम स्टेट टुडे


Advt.

Advt.



{{count, number}} view{{count, number}} comment
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0