google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

क्या टूट जायेगा सपा-प्रसपा गठबंधन, अखिलेश की बैठक में नहीं पहुंचे चाचा शिवपाल…


लखनऊ, 29 मार्च 2022 : सपा के राष्ट्रीय अखिलेश यादव शाम 5 बजे से पार्टी कार्यालय पर गठबंधन दलों के साथ बैठक हुई। इस बैठक में शिवपाल सिंह यादव, ओमप्रकाश राजभर, पल्लवी पटेल और राजपाल बालियान को आमंत्रित किया गया था। इस बैठक में सभी दल के मुखिया और कुछ विधायक पहुंचे लेकिन जसवंत नगर से विधायक और अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने बैठक से दूरिया बनाई। शिवपाल यादव अभी लखनऊ से बाहर हैं। बताया जा रहा है शिवपाल यादव सपा मुखिया अखिलेश यादव से नाराज चल रहे है।

विधानसभा चुनाव में प्रदर्शन को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादवने हार की समीक्षा के लिए सहयोगी दलों की मीटिंग बुलाई थी। इस बैठक में सभी सहयोगी दलों के नेता मौजूद रहे लेकिन शिवपाल यादव इस बैठक में नहीं गए। शिवपाल यादव सपा अध्यक्ष से नाराज चल रहे है इसके पीछे वजह यह है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हाल ही में विधायक दल की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में शिवपाल यादव को नहीं बुलाया गया था। इसमें अखिलेश यादव को विधायक दल का नेता चुना गया था। विधायक दल की बैठक में न बुलाए जाने के बाद से शिवपाल यादव सपा मुखिया से नाराज चल रहे हैं।

बता दें कि सहयोगी दल प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल यादव सपा मुखिया अखिलेश से बेहद नाराज है। शिवपाल के करीबियों ने को कहना है कि विधानसभा चुनाव में शिवपाल यादव ने अखिलेश और समाजवादी पार्टी के समर्थन में हर कदम उठाया। खुद की पार्टी पर न लड़कर बल्कि समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा ऐसे में उनको उम्मीद थी कि उनका भतीजे उनके मान और सम्मान का ध्यान रखेंगे।

22 views0 comments
bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0