google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

घोसी उपचुनाव में किस पार्टी को समर्थन देगी कांग्रेस?


लखनऊ, 26 अगस्त 2023 : आईएनडीआईए गठबंधन ने सहयोगी के रूप में, कांग्रेस घोसी निर्वाचन क्षेत्र में 5 सितंबर को होने वाले विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) को समर्थन दिया।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्‍यक्ष अजय राय की ओर से जारी समर्थन पत्र में कहा गया क‍िसमाजवादी पार्टी आईएनडीआईए का ह‍िस्‍सा है, इसल‍िए 5 स‍ितंबर 2023 को उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद के तहत 354-घोसी व‍िधानसभा के होने वाले उप-चुनाव में कांग्रेस पार्टी समाजवादी पार्टी के प्रत्‍याशी को समर्थन प्रदान करती है और अपने सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आवाहन करती है क‍ि वे सपा के घोषि‍त प्रत्‍याशी को पूर्ण सहयोग प्रदान करें।

समाजवादी पार्टी ने झोंकी ताकत

बता दें, घोसी विधानसभा सीट पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान के इस्तीफा देने से रिक्त हुई है। समाजवादी पार्टी ने घोसी विधानसभा उपचुनाव जीतने के लिए अपनी ताकत झोंक दी है। पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव, राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, राष्ट्रीय महासचिव रामअचल राजभर, लालजी वर्मा व इन्द्रजीत सरोज घोसी में डट गए हैं। पार्टी ने सभी बड़े नेताओं को दो से तीन दिन यहां रहकर चुनावी जनसभाएं करने के निर्देश दिए हैं। सपा मुखिया अखिलेश यादव भी मतदान से पहले दो या तीन सितंबर को यहां चुनावी जनसभाएं कर साइकिल के पक्ष में माहौल बनाएंगे।

भाजपा और सपा के बीच मुकाबला

घोसी में भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह चौहान और सपा उम्मीदवार सुधाकर सिंह में मुख्य मुकाबला है। 2022 में सपा के टिकट पर घोसी से विधायक चुने गए दारा सिंह चौहान ने बीते दिनों भाजपा में फिर वापसी करने पर विधान सभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था। घोसी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को जीतने के लिए भाजपा संगठन और सरकार की साझा ताकत से व्यूहरचना में जुट गई है। मतदाताओं को अपने से जोड़ने के लिए पार्टी संगठन को सक्रिय और धारदार बना रही है।

0 views0 comments

Comments


bottom of page