google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

रेसलिंग में 4 पदक पक्के बजरंग, अंशू, साक्षी और दीपक पूनिया फाइनल में


नई दिल्ली, 5 अगस्त 2022 : भारत के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स का 8वां दिन बेहद खास है। आज से रेसलिंग के मुकाबले शुरू हो रहे हैं ऐसे में भारत के मेडलों की उम्मीद एक बार फिर से बढ़ गई है। बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक ने फाइनल में जगह बना लिया है।पिछले कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने रेसलिंग में 12 मेडल जीते थे जिसमें से 5 गोल्ड थे। भारत को उम्मीद है कि वह इस बार भी ऐसा ही प्रदर्शन करेगा। रेसलिंग के अलावा आज भारत बैडमिंटन, स्क्वैश, एथलेटिक्स और टेबल टेनिस जैसे खेलों में उतरेगा।

8वें दिन की हाइलाइट

§ पैरा टेबल टेनिस के फाइनल में भाविना

§ बैडमिंटन में वुमेंस डबल्स की जोड़ी क्वार्टर में

§ एथलेटिक्स, लॉन्ग जंप में भारत को निराशा

§ टेबल टेनिस- शरथ कमल ने फिन लू को 4-0 से हराया

§ रेसलिंग---

§ साक्षी मलिक ने फाइनल में बना ली जगह

§ बजरंग पूनिया ने फाइनल में बनाई जगह

§ मोहित गरेवाल ने फाइनल में बना ली जगह

रेसलिंग मुकाबला- ब्रान्ज मेडल के लिए मुकाबला जारी

अंशू मलिक का ब्रान्ज मेडल के लिए मैच नाइजीरिया की रेसलर के साथ होगा। अंशू का मुकाबला नाइजीरिया की खिलाड़ी ओडोनायू के साथ।

टेबल टेनिल मुकाबला में शरथ और श्रीजा सेमीफाइनल में पहुंचे

मिक्स्ड डबल्स के क्वार्टरफाइनल 1 में साथियान ज्ञानशेखरन/मनिका बत्रा ने में जेवेन चोंग/कैरेन लिन के खिलाफ दूसरा गेम 11-9 से जीतकर वापसी की। बता दें कि पहले गेम में साथियान ज्ञानसेकरन / मनिका बत्रा को 10-12 से हार का सामना करना पड़ा था। रीजा-शरथ ने जीता मुकाबला। शरथ और श्रीजा ने 3-2 (11-7, 8-11, 11-8, 11-13, 11-9) से जीत हासिल की और सेमीफाइनल में पहुंचे।


मिक्स्ड डबल्स के क्वार्टरफाइनल- 3 में शरथ कमल/श्रीजा को पिचफोर्ड/टिन-टिन हो के खिलाफ दूसरा गेम 8-11 से हारकर सामना करना पड़ा।

रेसलिंग- रेपचेज राउंड में दिव्वा काकरान ने जीत हासिल की

वोमेंस रेसलिंग के रेपचेज राउंड दो में दिव्वा काकरान ने 4-0 से जीत हासिल कर ली। मोहित गेरवाल भी रेपचेज राउंड में पहुंच चुके हैं। वो ब्रॅान्ज मेडल के लिए मुकाबला करेंगे। बता दें कि जो खिलाड़ी हारकर बाहर हो जाता है उसको हराने वाला अगर फाइनल में पहुंचे तो उसे ब्रॉन्ज के लिए खेलने का मौका मिलता है

रेसलिंग- दीपक पूनिया भी फाइनल में पहुंचे

मेंस रेसलिंग के 68 किलोग्राम वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में दीपक पूनिया ने कनाडा के एलेगजेन्डर मोर को 3-1 से हराया। इसी के साथ दीपक पूनिया ने भी फाइनल का टिकट पा लिया है।

रेसलिंग- बजरंग पूनिया फाइनल में पहुंचे

मेंस रेसलिंग सेमीफाइनल मुकाबले में बजरंग पूनिया ने इंग्लैंड के रैम को 10-0 से हरा दिया। इसी के साथ बजरंग फाइनल में पहुंचे।

रेसलिंग- साक्षी मलिक ने 10-0 से मुकाबला जीत लिया

वोमेंस रेसलिंग मुकाबले में साक्षी मलिक ने कैमरून की पहलवान के खिलाफ शुरुआती टाइम में आसानी से 4 अंक हासिल किए। साक्षी ने टेकनिकल सुरियोरिटी के आधार पर जीत हासिल कर ली। इसी के साथ साक्षी फाइनल में पहुंची।

रेसलिंग- अंशू मलिक ने फाइनल में बना ली जगह

रेसलिंग के सेमीफाइनल मुकाबले में अंशू मलिक ने श्रीलंका की खिलाड़ी नेथमी को 10-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

लॉन बाउल्स - भारतीय मेन्स फोर (Men's Fours) टीम ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

मेनस फोर (Men's Fours) क्वार्टर फाइनल में भारत ने कनाडा को 14-10 से हराया। आज रात 9:30 बजे भारतीय टीम का मुकाबला इंग्लैंड से होने वाला है। यह सेमीफाइनल होगा।

रेसलिंग- दीपक पूनिया ने शेकू को 10-0 से हराया

मेंस रेसलिंग के 86 किलोग्राम वर्ग में दीपक पूनिया ने सियारावियोन के खिलाड़ी शेकू को 10-0 से हराया।

रेसलिंग- दिव्या काकराण को नाइजीरिया की ओबरूडुडु ने हराया

वोमेंस रेसलिंग में दिव्या काकराण को नाइजीरिया की ओबरूडुडु से हार का सामना करना पड़ा। दिव्या को ओबरूडुडु ने 11-0 से हराया।

रेसलिंग- मोहित गरेवाल ने सेमीफाइनल में बना ली जगह

मेंस फ्रीस्टाइल के 125 किलोग्राम वर्ग में मोहित गरेवाल ने साइप्रस के पहलवान एलेक्सियस को 10-1 से जीता और सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली।

रेसलिंग- बजरंगपूनियानेसेमीफाइनलमेंबनाईजगह

डमेंस रेसलिंग के 65 किलोग्राम वर्ग बजरंग पूनिया का मुकाबला मॅारिशस के जोरांस बांडू (एमआरआई) को 6-0 से हराया।

रेसलिंग- साक्षी मलिक ने सेमीफाइनल में बना ली जगह

वोमेंस रेसलिंग के 62 किलोग्राम वर्ग फ्रीस्टाइल मुकाबले में साक्षी मलिक ने इंग्लैंड के खिलाड़ी को 10-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

रेसलिंग- अंशु मलिक ने मुकाबला 10-0 से जीत लिया

वोमेंस रेसलिंग गेम के 57 किलोग्राम वर्ग मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंशु मलिक ने जीत दर्ज कर ली। अंशु मलिक ने यह मुकाबला 10-0 से जीत लिया। अंशु मलिक का मुकाबला ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ी आइरीन सिमोनिडिस से था।

टेबल टेनिस: साथियान ज्ञानशेखरन ने जीता मुकाबला

पुरुषों के मेंस सिंग्लस मुकाबले के राउंड 32 में साथियान ज्ञानशेखरन का सामना उत्तरी आयरलैंड के पॉल मैकक्रीरी से हो रहा है। पहले गेम को साथियान ज्ञानशेखरन ने 11-9 से जीत लिया है।

बैडमिंटन: किदांबी श्रीकांत और पीवी सिंधु क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

वोमेंस सिंगल्स मुकाबले में पीवी सिंधु ने यूगांडा की हुसीना कोबुगाबे को 21-10 और 21-9 से हराया। इसी के साथ पीवी सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में जगह पक्का कर लिया है।

मेंस सिंगल्स मुकाबले के राउंड-16 में किदांबी श्रीकांत का मैच श्रीलंका के डुमिंडु अबेविक्रमा को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। श्रीकांत ने यह मुकाबला 21-9, 21-12 से जीता।


टेबल टेनिस- शरथ कमल ने फिन लू को 4-0 से हराया

टेबल टेनिस के मेंस सिंगल्स मुकाबले के राउंड 32 में भारतीय खिलाड़ी शरथ कमल का सामना ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी फिन लुउ के साथ हुआ। इस मुकाबले में शरथ कमल ने फिन लू को 4-0 से हराया। शरथ कमल ने फिन लू को 12-10, 11-8, 11-7, 11-6 से हराकर प्री-क्वार्टर में जगह ूबना लिया। शरथ कमल ने तीसरा गेम 11-7 से जीता।

एथलेटिक्स, लॉन्ग जंप में भारत को निराशा

भारत की एंसी सोजन फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई। क्वालीफिकेशन राउंड नें एंजी 7वें नंबर पर रही। उनका सबसे बेहतर प्रयास 6.25 मीटर रहा।

सुरक्षा कारणों से रेसलिंग इवेंट में रुकावट

सुरक्षा कारणों के कारण रेसलिंग इवेंट को कुछ देर के लिए रोक दिया गया है। आपको बता दें कि भारत की अंशु मलिक और साक्षी मलिक को अभी खेलना है। कुछ तकनीकी खराबी की वजह से कुश्ती के मुकाबलों को रोका गया था अब सब ठीक हो चुका है। भारतीय समय के मुताबिक 6 बजे से आगे के मुकाबलों को अब शुरू कराया जाएगा।

बैडमिंटनमेंवुमेंसडबल्सकीजोड़ीक्वार्टरमें

भारतीय वुमेंस डबल्स की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। राउंड ऑफ 16 मुकाबले में भारत की ट्रिसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी ने मलेशिया की जोड़ी सेंग जेमिमा और मुंगराह गणेशा की जोड़ी को 21-2 और 21-4 से आसानी से हरा दिया।

टेबलटेनिससिंगल्सकेक्वार्टरमेंमनिका

मनिका बत्रा वुमेंस सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। उन्होंने राउंड ऑफ 16 के मैच में ऑस्ट्रेलिया के मिनह्योंग जी को 4-0 से हराया।

रेसलिंग में बजरंग और दीपक पूनिया की जीत

65 किलोग्राम भारवर्ग में भारत की सबसे बड़ी उम्मीद बजरंग पूनिया ने जीत के साथ शुरुआत की। उन्होंने नॉरु के रेसलर को 4-0 से हराया। 86 किलोग्राम भारवर्ग में दीपक पूनिया ने न्यूजीलैंड के मैथ्यू को हराया।

एथलेटिक्स 4x400 रिले के फाइनल में भारत

भारत 4x400 रिले के फाइनल में पहुुंच गया है। भारत के अनस याहिया, नोह नॉर्मल टॉम, मोहम्मद अजमल और अमोज जैकब ने 3:06.97 का वक्त निकालकर फाइनल में जगह बना लिया है।

पैरा टेबल टेनिस के फाइनल में भाविना

भारत की भाविना पटेल वुमेंस सिंगल्स के क्लासेस 3-5 के फाइनल में पहुंच गई हैं। उन्होंने सेमीफाइनल में इंग्लैंड की स्यू बेली को 11-6, 11-6, 11-6 से हरा दिया।

टेबल टेनिस का राउंड ऑफ 16 में भारत की जीत

मिक्स्ड डबल्स इवेंट में भारत की जी साथियान और मनिका बत्रा की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में उन्होंने नाइजीरिया के ओलाजाइद ओमोटायो और अजोके ओजोमु की जोड़ी को 3-0 से हरा दिया है। एक अन्य मैच में भारत के अचंता शरथ कमल और अकुला श्रीजा की जोड़ी ने मलेशिया के लियोंग ची फेंग और हो यिंग की जोड़ी को 3-1 से हरा दिया है।

लॉनबॉल Women's Paris quarterfinals

लॉन बॉल वुमेंस पेअर्स क्वार्टर फाइनल मैच में भारत को हार मिली है। भारत की लवली चौबे और नयनमोनी सैकिया की जोड़ी को इंंग्लैंड की जोड़ी सोफी टोलचार्ड और एमी फारो की जोड़ी से 14-17 से हार का सामना करना पड़ा।

8वें दिन, भारत के खास इवेंट

बॉक्सिंग

03:00 बजे: अंशु मलिक - महिला फ्रीस्टाइल 57 KG (रेसलिंग)

03:00 बजे: साक्षी मलिक- महिला फ्रीस्टाइल 62 KG (रेसलिंग)

03:00 बजे: दिव्या काकरान - महिला फ्रीस्टाइल 68 KG (रेसलिंग)

एथलेटिक्स

ज्योति याराजी महिलाओं की 100 मीटर बाधा दौड़ में फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई। याराजी 13.18 सेकेंड का समय निकालकर चौथे नंबर पर रही।

बैडमिंटन

03:30 बजे: किदांबी श्रीकांत - पुरुष एकल राउंड ऑफ 16 (बैडमिंटन)

03:30 बजे: पीवी सिंधु बनाम हुसीना कोबुगाबे (युगांडा) - महिला एकल राउंड ऑफ 16 (बैडमिंटन)

03:30 बजे: सात्विक साईंराज रैंकीरेड्डी / चिराग शेट्टी बनाम मेन्स डबल्स राउंड ऑफ 16 (बैडमिंटन)

03:30 बजे: जॉली ट्रीसा / गायत्री गोपीचंद बनाम लेउंग फॉर संग जेमिमाह / मुंगरा गणेश (मॉरीशस) - महिला डबल्स राउंड ऑफ 16 (बैडमिंटन)


5 views0 comments

Comments


bottom of page