google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

विकास के लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए योग, साधना-आध्यात्म का भी बोध जरुरी–सीएम


लखनऊ, 18 नवंबर 2022 : उत्तर प्रदेश के चहुंमुखी विकास के लिए जन जन के बीच योग, साधना और आध्यात्मिक प्रचार प्रसार भी आवश्यक है। आध्यामिक गुरु देवेंद्र मोहन “भैया जी” के साथ मुख्यमंत्री आवास पर हुई औपचारिक भेंटवार्ता में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने यह बात कही।

देवेंद्र मोहन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रदेश में सुशासन की बधाई दी। उनके साथ में विधायक बाबूराम पासवान जी, पूरनपुर 129 विधानसभा बरखेड़ा विधानसभा के सम्मानित पीठाधीश्वर एवं विधायक स्वामी प्रवक्ता नंद जी, पीलीभीत के समाजसेवी सम्मानित अमृतलाल जी भी मौजूद रहे।

वर्तमान में उत्तर प्रदेश एक ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है। धर्मनगरी के रुप में अयोध्या, काशी और मथुरा का बहुमुखी विकास हो रहा है। हालही में मुख्यमंत्री ने प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति को केंद्र में रखकर नई नीति भी घोषित की है। ऐसे में लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए अथक श्रम के साथ निरंतर ऊर्जा का संचार योग, साधना और आध्यात्म के जरिए ही हो संभव है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ हुई सारगर्भित चर्चा के बाद आध्यात्मिक गुरु देवेंद्र मोहन भैया एवं विधायक स्वामी प्रवक्तानंद जी ने कहा कि उत्तर प्रदेश का संत समाज प्रदेश के सर्वांगीण विकास में अपनी जिम्मेदारियों लिए प्रतिबद्ध है।

303 views0 comments

Comments


bottom of page