google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

एयरटेल 5जी प्लस सेवा पटना में शुरू



  • सभी 5G स्मार्ट फोन पर काम करेगा, तेज गति व सबसे अच्छी आवाज की गुणवत्ता प्रदान करेगा और साथ ही पर्यावरण के अनुकूल होगा

  • मौजूदा एयरटेल 4जी सिम, 5जी इनेबल्ड है, इसलिए सिम को बदलने की आवश्यकता नहीं

  • रोल आउट पूरा होने तक सभी मौजूदा प्लान 5जी पर कार्य करेंगे

  • जय प्रकाश नारायण एयरपोर्ट पर भी अल्ट्राफास्ट एयरटेल 5जी प्लस सेवा शुरू


पटना, 28 नवंबर, 2022: भारत की अग्रणी टेलिकम्युनिकेशन सर्विस प्रोवाइडर भारती एयरटेल (“एयरटेल”) ने आज पटना में अपनी अत्याधुनिक 5जी सेवाओं के शुरू करने की घोषणा की।



जैसे जैसे कंपनी अपने नेटवर्क का निर्माण और रोल आउट पूरा कर रही है, एयरटेल 5जी प्लस सेवाएं चरणबद्ध तरीके से ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगी। 5जी सक्षम डिवाइस वाले ग्राहक बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के तेज़ एयरटेल 5जी प्लस नेटवर्क का उपयोग तब तक कर सकते हैं जब तक कि रोलआउट अधिक व्यापक न हो जाए। एयरटेल की सेवाएं पटना साहिब गुरूद्वारा,पटना रेलवे स्टेशन,डाक बंगला,मौर्या लोक,बैली रोड, बोरिंग रोड, सिटी सेंटर मॉल,पाटिलपुत्र इंड्रस्ट्रियल एरिया सहित कुछ चुनिंदा स्थानों पर उपलब्ध है। एयरटेल पूरे शहर में अपनी सेवाओं को उपलब्ध कराने के लिए नेटवर्क का विस्तार कर रहा है।


एयरटेल 5जी प्लस सेवा अब पटना एयरपोर्ट पर भी उपलब्ध है, जिससे यह अल्ट्राफास्ट 5जी सेवा का आनंद देने वाला राज्य का पहला एयरपोर्ट बन गया है। पटना से उड़ान भरने वाले और यहां आने वाले एयरटेल ग्राहक एयरपोर्ट टर्मिनल पर हाई स्पीड एयरटेल 5जी प्लस का आनंद ले सकते हैं। अराइवल और डिपार्चर टर्मिनलों, लाउंज, बोर्डिंग गेट, माइग्रेशन और इमिग्रेशन काउंटर, सिक्योरिटी एरिया, बैगेज क्लेम बेल्ट, पार्किंग एरिया आदि पर यात्री अपने मोबाइल फोन पर 5जी की तेज गति का आनंद ले सकते हैं। बेंगलुरु एयरपोर्ट के नए टर्मिनल सहित पुणे,वाराणसी और नागपुर अन्य एयरपोर्ट हैं जहां पर एयरटेल 5जी प्लस सेवा उपलब्ध है।



बिहार,झारखंड और उड़ीसा के भारती एयरटेल के सीईओ अनुपम अरोड़ा ने लॉन्च के अवसर पर कहा, "मैं पटना में एयरटेल 5जी प्लस के लॉन्च की घोषणा करते हुए रोमांचित हूं। एयरटेल के ग्राहक अब मौजूदा 4जी स्पीड से 20-30 गुना अधिक तक की गति के साथ एक अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं। हम पूरे शहर में इसका विस्तार करने की प्रक्रिया में हैं जो हमारे ग्राहकों को गेमिंग, मल्टीपल चैट, इंस्टेंट फोटो अपलोड और एचडी वीडियो स्ट्रीमिंग जैसी गतिविधियों के लिए सुपरफास्ट एक्सेस प्रदान करेगा।”


सम्पूर्ण एयरटेल सर्विस पोर्टफोलियो को एयरटेल 5जी प्लस का लाभ मिलेगा। इसके अतिरिक्त, यह एचडी वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैट, इंस्टेंट फोटो अपलोड और अन्य गतिविधियों के लिए अविश्वसनीय रूप से तेज़ एक्सेस सक्षम करेगा। इस लॉन्च के परिणामस्वरूप, एयरटेल 5जी प्लस भारत में मोबिलिटी, लॉजिस्टिक्स, मैन्युफैक्चरिंग, हेल्थकेयर, शिक्षा और अन्य क्षेत्रों में क्रांतिकारी बदलाव लाएगा।


बीते एक वर्ष में विभिन्न प्रकार के उन बेहद असरकारक उपयोग के मामलों में एयरटेल ने 5जी की अपनी क्षमता प्रदर्शित की है, जो हमारे व्यक्तिगत जीवन और बिजनेस करने के तरीके दोनों को बदल देंगे। हैदराबाद में भारत के पहले लाइव 5जी नेटवर्क, भारत के खेल को बदलने वाले ऐसे क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच का 5जी पावर्ड होलोग्राम, जो उस समय खेला गया, जब उसकी टीवी कवरेज नहीं हुई थी, भारत की पहली 5जी कनेक्टेड एम्बुलेंस का निर्माण और कारखाने की उत्पादकता बढ़ाने के लिए बॉश के परिसर में भारत का पहला निजी 5जी नेटवर्क स्थापित करना, हर जगह एयरटेल 5जी इनोवेशन के मामले में आगे रहा।


टीम स्टेट टुडे


advt.
14 views0 comments

Comments


bottom of page