google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

अखिलेश बोले- भाजपा सरकार में हो रहे नए-नए घोटाले, यूपी में स्वास्थ्य सेवाएं भी लचर


लखनऊ, 21 जनवरी 2022 : सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को लचर बताते हुए सरकार पर तीखा हमला बोला है। अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार में हर दिन नए-नए घोटाले उजागर हो रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग में दवाओं के नाम पर लूट मची है। मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ हो रहा है। इसकी मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री को कोई चिंता नहीं है।

दवाओं की खरीद में पिछले घोटालों की जांच पर उठाया सवाल

अखिलेश ने दवाओं की खरीद में पिछले घोटालों की जांच का लेकर सवाल उठाया। कहा कि उनका नतीजा क्या हुआ। फिर नए नए घोटाले उजागर हो रहे हैं। जिनमें बड़ों से लेकर छोटों तक की संलिप्तता है। यही वजह है कि दोषियों पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। अब ताजा मामला विटामिन-ए से जुड़ा है। विटामिन-ए सीरप की खरीद में बड़े पैमाने पर घोटाला सामने आया है। सरकारी अस्पतालों में विटामिन-ए की घटिया दवा सप्लाई की गई है।

राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम योजना में सामानों की खरीद में 50 करोड़ का घपला

इसके पहले भी 16 करोड़ रुपये की घटिया दवाओं की खरीद का मामला सामने आया था। सरकार ने उसकी लीपापोती कर दी और जांच का कोई नतीजा सामने नहीं आया। आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में वर्ष 2021-22 में राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम योजना के तहत जो सामानों की खरीद हुई है, उसमें भी लगभग 50 करोड़ रुपये का घपला हुआ है। कहा कि स्वास्थ्य विभाग के राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह ने एक फर्म की जांच के लिए पत्र लिखा था, जिस पर सब आंखें मूंदे बैठे हैं।

0 views0 comments