google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हुए अनिल यादव, अजय लल्लू ने कहा सपा टूट रही है,भाजपा बिखर रही है



आज कांग्रेस मुख्यालय लखनऊ पर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और एमएलसी दीपक सिंह की उपस्थिति में सपा के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता रहे अनिल यादव ने अपने साथियों सहित कांग्रेस पार्टी की विचारधारा से प्रभावित होकर कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण करी ।


इस वर्ष फरवरी में उन्होंने निजी कारणों के चलते समाजवादी पार्टी की सदस्यता त्याग पार्टी से अपना संबंध अंत कर दिया ।


अनिल यादव ने कहा कि वह आज भी अपनी धर्मनिरपेक्ष विचारधारा पर कायम हैं व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के नेतृत्व में अपने क्षेत्र व प्रदेश की जनता की सेवा करना चाहते हैं।


मीडिया से बात करते उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अकेली पार्टी है जो जनता के मुद्दे उठाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा विपक्ष अपने नम्बर से नहीं बल्कि मुद्दे उठाने की ताकत से जाना जाता है और आज प्रदेश में प्रियंका गांधी अकेली नेता हैं जो सरकार से सवाल करती हैं।


उन्होंने कहा कि आज प्रदेश के शोषित लोग न्याय के लिए प्रियंका जी की तरफ देख रहे हैं।



अनिल यादव समाजवादी पार्टी के आजतक के सबसे कम उम्र के मेन बॉडी अध्यक्ष रहे हैं। उन्हें वर्ष 2014 में मात्र 23 साल की उम्र में समाजवादी पार्टी ने नोएडा का महानगर अध्यक्ष बनाया था।उसके बाद वर्ष 2016 में उन्हें समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया ।


इस मौके पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि समाजवादी पार्टी टूट रही है, वहीं सत्ताधारी भाजपा पूरी तरह बिखर रही है। बारी-बारी से जनता को भृमित कर सत्ता में आने वाले सपा व भाजपा जैसे दलों के भ्रष्टाचार, अपराध, घोटालेबाजी के कारण ऊब चुकी है। संकट के विपरीत काल में कांग्रेस उत्तर प्रदेश में जनता के मुद्दों पर सड़क से सदन तक संघर्ष कर रही है। वही सेवा सत्याग्रह के माध्यम से कोरोना जैसी महामारी की विभीषिका में उसके कार्यकर्ता जरूरतमंदों की मदद करने में लगे है।


विधान परिषद में कांग्रेस के नेता सदन दीपक सिंह ने अनिल यादव व उनके समर्थकों का कांग्रेस परिवार में स्वागत करते हुए कहा कि राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार जनता की भावनाओं से खिलवाड़ कर रही है। जनता को महंगाई, बेरोजगारी के मकड़जाल में फंसाकर सड़क पर छोड़ देने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा व सरकार आइस-पाइस खेल रही है । उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की क्रूरता से कांग्रेसजन डरते नही है, हमारा संघर्ष जनता के लिये है।


अनिल यादव के साथ अनुपम ओबेरोय - समाज सेवी नॉएडा, दीपक कुमार- AOA सदस्य आम्रपाली, वशिष्ठ मिश्रा-अध्यक्ष ग्रामीण विकास समिति नॉएडा, हरगोविंद सिंह उपाध्यक्ष - ग्रामीण विकास समिति, जयवीर यादव, सुभाष यादव पूर्व सचिव सपा, जितेंद्र भाटी, धीरज यादव, सतीश बैसोया, विनोद यादव ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करी । नॉएडा से कांग्रेस नेता चरण सिंह यादव और वरिष्ठ समाज सेवी विनीत चौधरी मौजूद रहे ।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन
विज्ञापन

Comments


bottom of page