google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

काजी के जनाजे में उमड़ी भीड़, कोरोना कर्फ्यू की उड़ी धज्जियां, संक्रमण का बढ़ा खतरा



उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए आम लोग हों या सरकार एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। लोग लॉकडाउन और कोविड गाइडलाइंस का भरसक पालन करने की कोशिश कर रहे हैं। तमाम सख्ती के बीच सरकार भी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में लगी है फिर भी कुछ ऐसे समाज के दुश्मन हैं जिन्हें किसी बात की परवाह नही। उन्हें ना अपनी जान की फिक्र है ना ही उनकी हरकतों से समाज में संक्रमण फैलने की।


मामला बदायूं का है। जहां कोरोना कर्फ्यू के दौरान वैवाहिक आयोजनों से लेकर अंत्येष्टि तक में शामिल होने के नियम बनाए गए हैं। यहां तक कि मस्जिदों में अलविदा की नमाज अदा करने पर भी रोक रही, लेकिन जिला ए काजी हजरत सालिमुल कादरी के जनाजे में भीड़ उमड़ी तो शारीरिक दूरी और मास्क के सारे नियम टूट गए।

सिर्फ इतना ही नहीं पुलिस ने भी इन्हें रोकने के कोई उपाय नहीं किए। इंटरनेट मीडिया पर भीड़ का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।


मदरसा आलिया कादरिया में सुबह से ही मुरीदों का जाना-जाना शुरू हो गया था। जनाजे में में शहर के अलावा जिलेभर से हजारों की संख्या में मुरीद पहुंच गए। तब भी पुलिस की नींद नहीं टूटी। जनाजे में शामिल होकर लोग घरों को लौट भी गए, लेकिन कहीं कोई रोकटोक नहीं हुई।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन
विज्ञापन

Comments


bottom of page