google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

बिग बास फेम अर्चना गौतम पर कांग्रेस की बड़ी कार्रवाई


लखनऊ, 1 अक्टूबर 2023 : हस्तिनापुर से कांग्रेस की विधानसभा प्रत्याशी रहीं अर्चना गौतम को पार्टी से निष्कासित किया जा चुका है। मेरठ जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से शनिवार को अर्चना और उनके पिता के विरुद्ध कई आरोप लगाते हुए एसएसपी मेरठ को कार्रवाई करने के लिए पत्र दिया है।

दिल्ली में हुआ था महिला कार्यकर्ताओं और अर्चना के बीच विवाद

शुक्रवार को दिल्ली में अर्चना व महिला कार्यकर्ताओं के बीच हुए विवाद के बाद उनके निष्कासन का पत्र शनिवार को इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ, जिसके अनुसार प्रदेश कांग्रेस ने अर्चना पर अनुशासनहीनता के कई गंभीर आरोपों को लेकर 31 मई को नोटिस जारी कर एक सप्ताह में स्पष्टीकरण मांगा था। उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आने पर राज्य इकाई की अनुशासन समिति ने अर्चना गौतम को छह साल की अवधि के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया था।

आठ जून को जारी किया था निष्कासन का पत्र

अनुशासन समिति के सदस्य व पूर्व विधायक श्याम किशोर शुक्ला की ओर से आठ जून को अर्चना गौतम के निष्कासन संबंधी पत्र जारी किया गया था। अर्चना शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस के नेताओं से मिलने पहुंची थीं। वहां उन्होंने पार्टी से जुड़े लोगों पर बदसलूकी का आरोप लगाया था। इस दौरान महिला कार्यकर्ताओं के साथ उनकी तीखी झड़प भी हुई थी। यह मामला सामने आने के बाद उनके निष्कासन की चर्चा तेज हो गई। कुछ लोगों का यह भी कहना है कि कार्रवाई अभी हुई है, लेकिन पत्र पुरानी तारीख का जारी किया गया है। हालांकि प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता मनीष हिंदवी का कहना है कि पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते अर्चना गौतम को नोटिस के बाद जून में निष्कासित कर दिया गया था।

अर्चना गौतम पर एक्शन के लिए पुलिस अफसरों से मिले कांग्रेसी

मेरठ में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) कार्यालय दिल्ली में अर्चना गौतम के हंगामा करने से जिले के कांग्रेसियों में उबाल है। शनिवार को जिलाध्यक्ष अवनीश काजला के नेतृत्व में कांग्रेसी पहले एसएसपी फिर एसपी सिटी कार्यालय पहुंचे।

यहां उन्होंने ज्ञापन दिया और अर्चना गौतम को कांग्रेस से छह साल के लिए निष्कासित करने की बात बताई। उन्होंने अर्चना पर विभिन्न आरोप लगाते हुए उनकी जांच कराकर कार्रवाई की मांग की। एसपी सिटी ने पूरे मामले की जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

अर्चना पर लगाए आरोप

जिलाध्यक्ष अवनीश काजला ने बताया कि हस्तिनापुर से चुनाव लड़ने के दौरान गाड़ियों का किराया अर्चना नहीं दिया। जब पार्टी नेताओं ने कहा तो उन्होंने हंगामा कर उनके खिालफ एससीएसटी में रिपोर्ट दर्ज कराने की धमकी दी।

अर्चना गौतम व उनके पिता पर कांग्रेसियों ने जिला कार्यालय से जबरन सामान ले जाने का आरोप भी लगाया। कहा, वह पब्लिसिटी पाने को बेवजह के विवाद व बयानबाजी करती है। बड़े लोगों व नेताओं पर बेबुनियाद आरोप लगाए जाते हैं।

अर्चना के पिता पर भी लगाए आरोप

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं अर्चना के पिता पर भी वसूली का आरोप लगाया। उन्होंने जिला पुलिस के कुछ लोगों पर अर्चना को सहयोग करने की बात कही। उन्होंने ज्ञापन देकर अर्चना गौतम व उनके पिता के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच कर कार्रवाई की मांग की। एसपी सिटी ने जांंच कराने का आश्वासन दिया। इस दौरान मुख्य रूप से महानगर जाहिद अंसारी, सलीम खान, धूम सिंह गुर्जर, अनिल शर्मा, रविन्द्र सिंह, सोनम रानी, डा. अशोक शर्मा आदि मौजूद रहे।

0 views0 comments

Comentários


bottom of page