google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

बीजेपी के प्रशि‍क्षण शि‍विर में तैयार होगा यूपी की 80 में से 70 सीटों को जीतने का रोड मैप


लखनऊ, 29 जुलाई 2022 : भगवान श्रीराम की तपोभूमि‍ और नानाजी देशमुख धर्म स्‍थली से बीजेपी (BJP) अपने कार्यकर्ताओं को 2024 की जीत का मंत्र देगी। इसके लिए आज से चित्रकूट में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर शुरु किया जा रहा है। जहां मिशन 2024 (Mission 2024)के लिए रणनीति तैयार की जाएगी और उसे प्रदेश के हर एक कार्यकर्ता तक पहुंचाया जाएगा। इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) और दोनों उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य, ब्रजेश पाठक समेत केंद्र व प्रदेश के 12 से अधिक मंत्री शामिल होंगे।

लोकसभा चुनाव 2024 जीतने की बनेगी रणनीति

§ उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) में यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से 70 सीटों को जीतने का लक्ष्‍य तय किया है।

§ वहीं 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा ने प्रदेश की 80 में से 62 सीटों पर जीत का परचम लहराया था।

§ विधानसभा चुनाव में जीत का झंडा लहराना के बाद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के कंधों पर एक बार फिर लोकसभा चुनाव में भाजपा को प्रचंड जीत दिलाने की जिम्‍मेदारी है।

भाजपा का प्रशिक्षण शिविर शुरु

§ चित्रकूट में आज से भारतीय जनता पार्टी का तीन दिवसीय प्रदेश प्रशिक्षण शिविर शुरु हो गया है।

§ प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल एक दिन पहले ही गुरुवार को पहुंच गए थे।

§ बैठक में मंत्रियों व भाजपा के वरिष्‍ठ पदाधिकारियों का पहुंचना जारी है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) , केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल, मंत्री जेपीएस राठौर, प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज सिंह, मंत्री अनिल राजभर भी पहुंचे हैं।

§ इस बैठक में बुंदेलखंड समेत आसपास के जिलों की लोकसभा सीटों (Lok Sabha Election) को लेकर मंथन में मिशन 2022 के लक्ष्‍य को साधने की तैयारी की बात कही जा रही है।

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) का गेम प्‍लान तैयार करेगी भाजपा

§ भाजपा के प्रदेश स्‍तरीय प्रशिक्षण वर्ग शिविर में 200 पदाधिकारियों के शामिल होने की संभावना है।

§ अंतिम दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath), उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक व केशव प्रसाद मौर्य भी आएंगे।

§ केंद्र व प्रदेश से ताल्‍लुक रखने वाले 12 से अधिक कैबनिट मंत्री सहित केंद्रीय मंत्री भी रहेंगे।

§ 40 पदाधिकारी शिविर में होंगे, जिसमें प्रदेश के सभी क्षेत्रों के अध्यक्ष व महामंत्री सहित 24 पदाधिकारी और प्रकोष्ठ के संयोज व विभाग संयोजक के 22 पदाधिकारी भी शामिल हो रहे हैं।

§ प्रत्येक दिन आठ सत्रों में कार्यक्रम चलेगा।

§ 24 सत्रों में तीन दिन प्रशिक्षण वर्ग शिविर में वरिष्‍ठ पदाधिकिारी मंथन करेंगे।

§ पूरे प्रशिक्षण वर्ग में 15 विशेष सत्र होंगे, जिनमें मिशन 2024 को लेकर ठीक से रणनीति बनेगी।

भाजपा 2014 से लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में शुरु हुए प्रचंड जीत के सिलसिले को तोड़ना नहीं चाहती है। शायद यही वजह है कि बीजेपी (BJP) ने यूपी में योगी सरकार के जल राज्‍यमंत्री दिनेश खटीक की नाराजगी को दूर किया गया। क्‍योंकि दिनेश खटीक उस वर्ग से आते ही जिसका यूपी में बड़ा वोट बैंक है। ऐसे में लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा एक बड़े वर्ग को नाराज कर कोई गलती नहीं करना चाहती है।

2 views0 comments