google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

भाजपा व्यवसायिक प्रकोष्ठ के काम करने का सधा अंदाज़ कार्पोरेट कंपनियों को भी दे रहा है मात !



भारतीय जनता पार्टी में व्यवसायिक प्रकोष्ठ के संयोजक चार्टर्ड एकाउंटेंट पवन धवन बहुत ही प्रोफेशनल अंदाज लोगों के सिर चढ़ कर बोल रहा है। किसी कंपनी की बैलेंस शीट की तरह संबंधों को साधने और संतुलन बनाने की उनकी कला खुद बीजेपी के दिग्गज नेताओं को भी आकर्षित कर रही है।


हालही में भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश भर में प्रबुद्धजन सम्मेलन का आयोजन करने का फैसला किया। कई स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित भी हुए। 16 सितंबर को लखनऊ उत्तर विधानसभा में प्रबुद्धजन सम्मेलन का आयोजन होना है। चर्चा है कि पवन धवन के संयोजन की सूचना मुख्यमंत्री योगी तक पहुंची है। जो स्वयं इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।



लखनऊ उत्तर सीट पर हमेशा से ब्राह्मण वोट डिसाइडिंग फैक्टर रहा है। इस विधानसभा क्षेत्र में मुस्लिम भी अच्छी खासी तादात में हैं।


जातिगत समीकरणों के आधार पर कोई भी पार्टी इस सीट पर ब्राह्रमण कैंडीडेट ही उतारती आई है। 2012 में इस सीट से समाजवादी पार्टी के युवा नेता अभिषेक मिश्रा पहली ही बार में विधायक चुन लिए गए।


जातिगत राजनीति से ऊपर उठकर 2017 में इस क्षेत्र के लोगों ने बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़े नीरज बोरा को जिता दिया।


कांग्रेस समेत अन्य पार्टियों में जीवन भर अपनी किस्मत आजमाते रहे नीरज बोरा 2017 में आखिरी समय में बीजेपी में शामिल हुए थे बावजूद इसके लोगों ने बीजेपी के नाम पर उन्हें वोट दे दिया। ऐसे में इस सीट अगर बीजेपी कोई नया प्रयोग करती है तो सारा दारोमदार कुशल संयोजन पर ही निर्भर करेगा।



16 सितंबर के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पवन धवन ने प्रकोष्ठ के कोर ग्रुप की एक मीटिंग अपने आवास पर रखी। जिसमें बीजेपी के नगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, स्थानीय विधायक नीरज बोरा सहित कई जिम्मेदार लोगों ने शिरकत की।



मीटिंग की शुरुआत से पहले पवन धवन के घर में पधारे गणपति बप्पा का सभी ने पूजन अर्चन किया। प्रथम को प्रणाम कर भावी रणनीति पर चर्चा की गई ।


भारतीय जनता पार्टी , लखनऊ उत्तर विधान सभा का प्रबुद्धजन सम्मेलन, 16 सितंबर गुरुवार को शाम 4.30 बजे Auditorium, Institute of Engineering & Technology, Jankipuram में आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में प्रोफेशनल और प्रबुद्ध वर्ग को जोड़ने के लिए दिनरात मेहनत की जा रही है।


बीजेपी प्रोफेशनल सेल की टीम के साथ पवन धवन ने तकनीक का सहारा लेते हुए एक एक व्यक्ति का नाम, पता, मोबाइल नंबर, ईमेल और व्यवसाय इस गूगल फ़ॉर्म के जरिए एकत्र करना शुरु भी कर दिया है।

यदि आप BJP - Professional Cell के कार्यक्रमों में अपनी सहभागिता करना चाहते है तो आपसे निवेदन है कि आप अपना नाम , पता , मोबाइल no, ईमेल और व्यवसाय गूगल फ़ॉर्म के माध्यम से भेज सकते हैं।


जिसका लिंक https://forms.gle/aX1S18D4trygMsN7A है।



पवन धवन ने स्टेट टुडे को जानकारी दी है कि उनके ग्रुप से जुड़े कई लोगों ने इस कार्य को बेहद उम्दा तरीके से करना शुरु भी कर दिया है। बड़ी संख्या में रजिस्ट्रेशन के जरिए लोग इस प्रकोष्ठ से जुड़ रहे हैं। जिन्हें विविध प्रकार से आने वाले दिनों में ना सिर्फ सरकार के कामकाज की जानकारियां उपलब्ध कराई जाएंगी बल्कि सरकारी की योजनाओं का लाभ किस प्रकार वो ले सकते हैं इसके लिए उन्हें प्रेरित भी किया जाएगा।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन

43 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0