google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

बजट पे चर्चा एवं ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम


पीलीभीत, 07 फरवरी 2023 : राज्यमंत्री गन्ना विकास एवं चीनी मिलें संजय सिंह गंगवार के द्वारा बजट पे चर्चा एवं ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम गांधी प्रेक्षागृह, वीरागंना अन्वतीबाई इण्टर कालेज एवं पुष्प इंस्टीट्यूट में आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान मंत्री अपने सम्बोधन में सभी को सम्बोधित करते हुये 07 लाख की आय पर आयकर कटौती नहीं की जायेगा।

उन्होंने कहा कि कोरोना के दौरान गरीबों को मुफ्त राशन सरकार के द्वारा मुहैया कराया और इस योजना को एक साल के लिये और बढ़ा दिया गया है। उन्होंने कहा कि पीएम कौशल विकास मिशन के अन्तर्गत अन्र्तराष्ट्रीय स्तर के 30 स्किल सेन्टर खोले जायेगें तथा 47 लाख युवाओं को सपोर्ट देने के लिए 3 साल तक बेरोजगारी भत्ता दिया जायेगा।

उन्होंने कहा कि भारत दुनिया में सबसे ज्यादा मोटा अनाज (मिल्ट्स) पैदा करता है दुनिया में इसके स्पोर्ट में दूसरा स्थान है, मंत्री ने कहा कि इसके उत्थोन पर बल दिया जाये जिससे लोग स्वस्थ्य रहें। उन्होंने कहा कि 38800 अध्यापकों एवं सहायक कर्मियों की नियुक्ति की जायेगी एवं 157 नर्सिंग कालेज स्थापित किये जायेगें एवं ग्राम पंचायत एवं वार्ड स्तर पर लाइब्रेरी खोलने की दिशा में भी कार्य किया जायेगा। उन्होंने कहा कि गांव में युवाओं को स्टार्टअप शुरू करने के लिए सरकार के द्वारा एग्रीकल्चर फण्ड लायेगी तथा छोटे उद्योग को बिना गारण्टी के क्रडिट कार्ड जायेगा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि डिजीटल लाइब्रेरी सुविधा, पर्यावरण प्रदूषण, कृषि क्षेत्र, घरेलू उत्पादन तथा एमएसएमई के लिए सकारी मदद आदि योजनाओं के बारे में छात्र/छात्राओं का जागरूक किया जायेगा।

रिपोर्टर-रमेश कुमार

2 views0 comments

Comentarios


bottom of page