google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

बुंदेलखंड को मिल गया एक्सप्रेस-वे, पीएम मोदी ने सीएम योगी से किया ये आग्रह


जालौन, 16 जुलाई 2022 : पीएम नरेंद्र मोदी ने आज जालौन में 296 किलोमीटर लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन कर दिया है. इस लोकार्पण समारोह में प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य समेत अन्य दिग्गज नेता मौजूद रहे.

बुंदेलखंड के हर जिले में भी 75 अमृत सरोवर बनाएं जाएंगे- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने बताया कि, बुंदेलखंड के हर जिले में भी 75 अमृत सरोवर बनाएं जाएंगे. ये जल सुरक्षा और आने वाली पीढ़ियों के लिए बहुत बड़ा काम है. उन्होंने बताया कि केन-बेतवा लिंक प्रोजेक्ट के लिए हजारों करोड़ रुपये स्वीकृत किए जा चुके हैं, इससे बुंदेलखंड के बहुत बड़े हिस्से का जीवन बदलने वाला है. आजादी के 75 वर्ष के अवसर पर हमने देश में अमृत सरोवरों के निर्माण का संकल्प लिया है.

रेवड़ी कल्चर के बहाने विपक्ष पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री ने बिना नाम लिए विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि, रेवड़ी कल्चर वाले कभी आपके लिए नए एक्सप्रेसवे नहीं बनाएंगे, नए एयरपोर्ट या डिफेंस कॉरिडोर नहीं बनाएंगे.रेवड़ी कल्चर वालों को लगता है कि जनता जनार्दन को मुफ्त की रेवड़ी बांटकर, उन्हें खरीद लेंगे. हमें मिलकर उनकी इस सोच को हराना है, रेवड़ी कल्चर को देश की राजनीति से हटाना है.आजकल हमारे देश में मुफ्त की रेवड़ी बांटकर वोट बटोरने का कल्चर लाने की कोशिश हो रही है. ये रेवड़ी कल्चर देश के विकास के लिए बहुत घातक है. इस रेवड़ी कल्चर से देश के लोगों को बहुत सावधान रहना है.

हमारी सरकार में शिलान्यास और लोकार्पण दोनों होते हैं- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने जालौन में जनसभा को संबोधित करते हुए आगे कहा कि, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का शिलान्यास और लोकार्पण दोनों हमारी सरकार में हुआ. बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे भी इसी का उदाहरण है. इसका काम अगले साल फरवरी में पूरा होना था, लेकिन ये 7-8 महीने पहले ही सेवा के लिए तैयार है. हम समय की मर्यादा का पालन कैसे करते हैं, इसके अनगिनत उदाहरण यूपी में ही हैं. काशी में विश्वनाथ धाम के सुंदरीकरण का काम हमारी ही सरकार ने ही शुरू किया और हमारी सरकार ने ही पूरा किया. गोरखपुर एम्स का शिलान्यास भी हमारी सरकार ने किया और उसका लोकार्पण भी हमारी सरकार में हुआ.

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के उद्घाटन से पहले प्रदेश के उत्तर-प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. इससे पहले मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को गिनाया.
0 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0