google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

बांग्लादेशियों व रोहिंग्या को कई जिलों में शरण द‍िलाने का मामला


लखनऊ, 24 अक्टूबर 2023 : बांग्लादेशियों व रोहिंग्या को घुसपैठ कराकर सहारनपुर, अलीगढ़, बरेली, कानपुर, लखनऊ समेत कई शहरों में शरण दिलाई गई है। सूत्रों का कहना है कि एटीएस के हाथ कई घुसपैठियों के बारे में जानकारी लगी है, जिनके विरुद्ध जल्द कानूनी कार्रवाई की तैयारी है।

एटीएस ने गिरोह के सक्रिय सदस्य बांग्लादेश के निवासी आदिल मुहम्मद अशरफी उर्फ आदिलुर्रहमान, देवबंद (सहारनपुर) निवासी शेख नबीबुल हक व अबु हुरैरा गाजी को पुलिस रिमांड पर लेकर लंबी पूछताछ की है। तीनों की रिमांड अवधि पूरी होने पर उन्हें मंगलवार को लखनऊ जेल में दाखिल कराया जाएगा।

एटीएस आरोपित आदिल को लेकर बंगाल गई थी और कोलकाता समेत कई स्थानों पर छानबीन की थी। नबीबुल व अबु हुरैरा को सहारनपुर ले जाकर छानबीन की गई थी। इस दौरान एटीएस के हाथ कई ऐसे घुसपैठियों के बारे में जानकारी लगी है, जिन्हें गिरोह आर्थिक मदद भी कर रहा था।

घुसपैठियों के छद्म नामों पर भारतीय दस्तावेज तैयार कराने वालों की छानबीन भी की जा रही है। अन्य जांच एजेंसियों के अधिकारियों ने भी तीनों आरोपितों से लंबी पूछताछ की थी। गिरोह द्वारा विदेशी फंडिंग के जरिए घुसपैठियों की मदद किए जाने की दिशा में भी गहनता से पड़ताल हो रही है।

आरोपितों ने उन्हें हवाला के जरिए रकम पहुंचाने वालों के नाम भी उगले हैं, जिनकी तलाश भी की जा रही है। बांग्लादेश सीमा पर सक्रिय आरोपित आदिल के खास सहयोगी विक्रम के बारे में भी और जानकारी जुटाई जा रही है। देवबंद में गिरोह से जुड़े कुछ संदिग्धों से पूछताछ भी गई है। माना जा रहा है कि जल्द उन पर भी शिकंजा कस सकता है।


0 views0 comments

Comments


bottom of page