google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

सीएम योगी के कंप्यूटर ज्ञान पर तंज कसने वाले अखिलेश बेहद अचंभित


लखनऊ, 20 मई 2022 : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कंप्यूटर ज्ञान पर अक्सर ही चुटकी लेने वाले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष गुरुवार को विधान भवन में अचंभित रह गए। उन्होंने विधान भवन में ई-विधान की व्यवस्था देकर मुक्त कंठ से योगी आदित्यनाथ सरकार और विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना की प्रशंसा की।

विधान भवन में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, सीएम योगी आदित्यनाथ तथा संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना की मौजूदगी में नेता नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि विधानसभा को देखकर उन्हें तो लगा कि जैसे यह कोई आईटी सेंटर हो। इसके लिए उन्होंने विधानसभा स्पीकर सतीश महाना और योगी आदित्यनाथ सरकार को बधाई दी।

विधानसभा चुनाव 2022 के प्रचार के दौरान अखिलेश यादव अक्सर यह कहकर सीएम योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते थे कि वह कंप्यूटर और स्मार्टफोन चलाना नहीं जानते हैं। आज विधान भवन को देखकर उन्होंने कहा कि मैं तो चौंक गया कि यह विधान भवन का कक्ष है या कि कोई बड़ा आइटी सेंटर। यह तो बड़ा आईटी सेंटर जैसा है। अखिलेश यादव भी सदन के बदले स्वरूप को देखकर हैरान रह गए। विधान भवन को पेपर लेस करने के लिए विधानसभा में अब हर विधायक की सीट पर टैबलेट लगा दिया गया है।

अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी विधानसभा है। हमारे माननीय सदस्य चुनकर आए हैं, इस सदन में जहां हम सब बैठे हैं। जब मैंने पहली तस्वीर देखी इस सदन की तो मुझे लगा कि कोई आईटी सेंटर का उद्घाटन होने जा रहा है। विधानसभा सेंटर को ई विधानसभा बनाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष और सरकार को बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि आईटी के इस्तेमाल से पारदर्शिता बढ़ेगी, काम में आसानी होगी और भ्रष्टाचार भी कम होगा। आईटी का जितना इस्तेमाल करेंगे पारदर्शिता बढ़ेगी। हमारे पुराने विधानसभा अध्यक्ष ने ई लाइब्रेरी बनाई थी। हम एक कदम आगे बढ़ रहे हैं।

विधानसभा में नेता विपक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि आईटी का जितना इस्तेमाल करेंगे पारदर्शिता बढ़ेगी। हमारे पुराने विधानसभा अध्यक्ष ने ई लाइब्रेरी बनाई थी। आज हम एक कदम आगे बढ़ रहे हैं। टेक्नॉलजी से काम करने में आसानी होगी। जिस समय में डायल 100 की योजना शुरू कर रहा था तो बहुत सारे लोग इसे नहीं शुरू होने देना चाहते थे। फाइल में बहुत बड़ी नोट लिखी थी, लेकिन उन बातों का जवाब देते हुए उसे लागू किया गया। मुझे खुशी है कि देश में सबसे अच्छा रिस्पान्स सिस्टम आज यूपी में है।

1 view0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0