google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

सीएम योगी ने देवीपाटन मंदिर पहुंचकर की पूजा-अर्चना


बलरामपुर, 2 सितंबर 2022 : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलरामपुर के दौरे पर तुलसीपुर में देवीपाटन मंदिर में पहुंचकर विशेष पूजा-अर्चना की।गोरखपुर से अए गोरक्षपीठ के पुरोहितों ने गर्भगृह में विधि-विधान से पूजन-अर्चन कराया।। इसके बाद विश्राम गृह में चले गए। सीएम यहां प्रशासनिक अधिकारियों के साथ शारदीय नवरात्र मेले की तैयारी को लेकर बैठक करेंगे।

देवीपाटन मंदिर, तुलसीपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ पूजा-अर्चना तथा माता का दर्शन करने के बाद बलरामपुर के विकास कार्य तथा कानून-कानून-व्यवस्था का जायजा लिया। मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर शहर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम हैं। यहां पर तो चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात है।

सीएम योगी आदित्यनाथ बलरामपुर के देवीपाटन मंदिर में नवरात्रि में लगने वाले मेला की व्यवस्था की भी समीक्षा करेंगे। यहां पर करीब दो वर्ष बाद लगने वाला मेला भव्य स्तर का होगा। दो वर्ष तक कोरोना वायरस संक्रमण के कारण काफी सीमित लोग दर्शन-पूजन के लिए यहां पर पहुंचे थे।

सीएम से मिलने को बेताब रहे विधायकगण : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए सभी विधायक व भाजपा पदाधिकारी बेताब दिखे। सदर विधायक पल्टूराम, उतरौला विधायक राम प्रताप वर्मा, तुलसीपुर विधायक कैलाश नाथ शुक्ल, गैंसड़ी के पूर्व विधायक शैलेश सिंह शैलू, जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष आरती तिवारी व पूर्व सांसद दद्दन मिश्र को सीएम से मिलने के लिए बरगद के पेड़ के नीचे बैठकर प्रतीक्षा करनी पड़ी। पहली बार इन जनप्रतिनिधियों को अतिथि कक्षा के बाहर बैठाया गया। एक-एक कर सभी माननीय अंदर जाकर मुख्यमंत्री से मुलाकात कर लौटते दिखे।

मेले को भव्य बनाने पर होगी चर्चा : शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर में शारदीय नवरात्र पर लगने वाले मेले को भव्य बनाने के लिए मुख्यमंत्री प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मंथन करेंगे। 51 शक्तिपीठों में शुमार देवीपाटन में देश के विभिन्न प्रांतों समेत पड़ोसी राष्ट्र नेपाल के श्रद्धालु भी पहुंचते हैं। मेले में व्यापक सुरक्षा बल की तैनाती, सीसी कैमरे से निगरानी, खोया-पाया बूथ, जलापूर्ति, सफाई, प्रकाश व्यवस्था को दुरुस्त बनाने व चिकित्सीय सेवा की उपलब्धता पर चर्चा की जाएगी।

जिलाधिकारी डा. महेंद्र कुमार, पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना, सीएमओ डा. सुशील कुमार समेत अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद हैं। मुख्यमंत्री की मौजूदगी के कारण बलरामपुर चौराहा से हरैया तिराहा, देवीपाटन मंदिर तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस व पीएसी के जवान मुस्तैद हैं।

2 views0 comments

Kommentare


bottom of page