google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page
chandrapratapsingh

पीएम देश को जोड़ने में जुटे हैं, कुछ तोड़ने का रच रहे षडयंत्र-सीएम योगी


वाराणसी, 13 जनवरी 2023 : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को गुरुधाम स्थित राममंदिर में आयोजित श्रीमद्जगद्गुरु रामानंदाचार्य के 723वें जयंती समारोह में शामिल हुए। कहा कि आज पीएम मोदी के नेतृत्व में देश को जोड़ने वाली ताकत काम कर रही है, जिसमें बिना भेदभाव के समाज के हर तबके को योजनाओं का लाभ देने का प्रयास हो रहा है।

देश को आतंकवाद, नक्सलवाद, अराजकता से मुक्त करने का हो रहा कार्य

भारत के सांस्कृतिक मूल्यों और आध्यात्मिक वैभव को वैश्विक स्तर पर पहचान दिलाने के संग आतंकवाद, नक्सलवाद, अराजकता से देश को मुक्त करने का कार्य हो रहा है। वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग देश को तोडऩे के नाम पर षडयंत्र रच रहे हैं। जाति, क्षेत्र और भाषा के नाम पर समाज को तोडऩे में जुटे हैं। हमें ऐसे तत्वों से सावधान रहना होगा।

आक्रांताओं को भक्ति के माध्यम से मुंहतोड़ जवाब दिया गया

मुख्यमंत्री ने कहा कि सात सौ साल पहले साधना की ऊंचाइयों को प्राप्त करने वाले श्रीमद्गुरु रामानंदाचार्य ने हर परंपरा को, फिर चाहे वो सगुण हो या निर्गुण, सभी को जोड़कर मध्यकाल के आक्रांताओं को भक्ति के माध्यम से मुंहतोड़ जवाब दिया था। इसी कारण आज का भारत बचा हुआ है। यह कार्यक्रम ऐसे अवसर पर आयोजित हो रहा है, जब देश आजादी का 75 वर्ष पूर्ण कर रहा है। प्रधानमंत्री ने पंचप्रण की बात की है, इसमें एक प्रण है गुलामी के अंशों को सर्वथा समाप्त करना। विरासत के प्रति सम्मान का भाव पैदा करना।

जाति-पाति पूछे नहीं कोई, हरि को भजे सो हरि का होइ- सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जगद्गुरु रामानंदाचार्य ने एक संदेश दिया था, जाति-पाति पूछे नहीं कोई, हरि को भजे सो हरि का होइ। जगद्गुरू रामानन्दाचार्य ने जो कुछ भी किया लोक कल्याण के लिए किया। उस काल खंड में जब बर्बर हमले हो रहे थे। धर्म असुरक्षित था, समाज में वैमनस्यता के बीज बोए जा रहे थे। तब उन्होंने समाज के अलग अलग समूहों को जोड़कर अद्भुत कार्य किया था। भक्ति की सभी परंपराओं को जोड़कर अलग अलग जगह अपने विशिष्ट और उत्कृष्ट शिष्यों को भेजकर समाज को एक सूत्र में पिरोने का कार्य किया। इस अवसर पर डा. रामकमल दास वेदांती, महामंडलेश्वर स्वामी संतोष दास जी महाराज, स्वामी सर्वेश्वरशरण जी महाराज, काशी वैष्णव संत समाज के पदाधिकारीगण के अलावा प्रदेश के मंत्रीगण मौजूद रहे।

1 view0 comments

Comments


bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0