google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

Devendra Mohan Bhaiyaji Message in the program organized by Rajni Care Foundation on Yoga Day-“स्वस्थ मानव शरीर से सभी लक्ष्य साध्य हैं”



  • योग दिवस पर रजनी केयर फाउंडेशन में शरीर के साथ मन और मस्तिष्क को स्वस्थ रखने का कराया गया अभ्यास


  • अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर रजनी केयर फाउंडेशन ने आयोजित किया योग साधना शिविर


21 जून 2024, लखनऊ। स्वस्थ मानव शरीर से सभी लक्ष्य साधे जा सकते हैं। आध्यात्मिक गुरु देवेंद्र मोहन भैयाजी के इसी संदेश के साथ योग दिवस पर रजनी केयर फाउंडेशन की ओर आयोजित कार्यक्रम में लोगों ने जमकर योगाभ्यास किया।



राजधानी लखनऊ के श्रंगार नगर पार्क में आयोजित योग साधना कार्यक्रम में मुख्य अतिथि लखनऊ की पूर्व महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया ने लोगों का उत्साहवर्धन किया। संयुक्ता भाटिया ने कहा कि रजनी केयर फाउंडेशन की ओर से आयोजनत योग शिविर कार्यक्रम स्वस्थ समाज के प्रति संस्था के समर्पण को दिखाता है। उन्होंने प्रतिदिन योग की महत्ता को बताते हुए स्वच्छ पर्यावरण पर भी जोर दिया।



योगगुरु अनूप ओम और योगाचार्या शालिनी के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने विभिन्न योग एवं आसन किए। योगगुरु डॉ. परमेन्द्र वैद्य ने दैनिक जीवन में योग और आयुर्वेद के महत्व को लोगों के बीच रखा। फिटनेस कोच गौरव राय ने लोगों को नियमित रुप से व्यायाम करने की सलाह दी। शिक्षाविद धनंजय गुप्ता ने लोगों से अधिक से अधिक पौधे लगाने का आग्रह किया।


योग कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए लोगों ने कहा कि ध्यान और योग के जरिए उन्हें मानसिक शांति महसूस हो रही है। योग की विभिन्न क्रियाओं से उनके शरीर में ऊर्जा का संचार हुआ है और यहां उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला है।



रजनी केयर फाउंडेशन ब्रह्मलीन स्वामी दिव्यानंद जी महाराज के आध्यात्मिक उत्तराधिकारी देवेंद्र मोहन भैया जी के सरंक्षण में संचालित है। फाउंडेशन मुख्य रुप से स्वास्थ्य, पर्यावरण, वंचितों और मानव सेवा के साथ साथ शिक्षा के क्षेत्र में सक्रिय है। कार्यक्रम की संचालिका गीता मिश्रा ने सभी लोगों को आध्यात्म, योग, साधना और स्वच्छ पर्यावरण का संकल्प दिलाया। रजनी केयर फाउंडेशन की ओर से सभी अतिथियों को भेंट स्वरुप पौधे देकर सम्मानित किया गया।




Коментари


bottom of page