google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

पीलीभीत के जिला एवं महिला अस्पताल में डीएम का औचक निरीक्षण, भोजन की गुणवत्ता सुधारने के निर्देश



रिपोर्ट – रमेश कुमार, 22 सितंबर 2022


पीलीभीत के जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार द्वारा जिला अस्पताल एवं महिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान इमरजेंसी वार्ड में हड्डी रोग विशेषज्ञ अनुपस्थित पाए गए। इस दौरान जिलाधिकारी ने मरीज विनोद कुमार का तत्काल एक्सरा कराने हेतु मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया गया। अस्पताल निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा भर्ती मरीजों के रजिस्टर को चेक किया गया। इसके साथ ही साथ ड्यूटी कक्ष, फार्मासिस्ट कक्ष, इंजेक्शन सर्जन कक्ष, सर्जन कक्ष, फिजीशियन सर्जन कक्ष, एक्सरा कक्ष, डिजिटल पोषण परामर्श सेवा सहित अन्य वार्डों का निरीक्षण किया गया। ड्रेसिंग रूम निरीक्षण के दौरान रजिस्टर को चेक किया गया और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को ओपीडी नंबर रजिस्टर में अंकित करने के निर्देश दिए गए। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा दवाई काउंटर पर पहुंच कर मरीजों को वितरित की जाने वाली दवाओं को देखा गया। जिला अधिकारी द्वारा पैथोलॉजी लैब के निरीक्षण के दौरान प्रतिदिन लिए गए सैंपल के संबंध में जानकारी ली गई और आज सुबह से 176 सैंपल एकत्र किए गए उनकी जांच कराने हैं निर्देश दिए गए।



सर्जिकल वार्ड रूमो के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा भर्ती मरीजों से बातचीत कर उनका हाल जाना गया और मरीजों से भोजन के बारे में बातचीत की गई मरीजों द्वारा जिलाधिकारी को बताया गया कि भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। रसोईघर निरीक्षण के दौरान भोजन की गुणवत्ता को देखा गया और भोजन की गुणवत्ता में सुधार लाने के निर्देश दिये गये। एनआरसी निरीक्षण के दौरान जिला अधिकारी द्वारा बच्चों के वजन के संबंध में जानकारी ली गई। जिलाधिकारी द्वारा साफ सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये गये।


रमेश कुमार, संवाददाता, पीलीभीत, स्टेट टुडे

इसके बाद जिला अधिकारी द्वारा महिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया गया।निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा स्टाफ नर्स ड्यूटी रूम, आईसीयू , मेडिको लीगल कक्ष का निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी द्वारा आयुष्मान कक्ष के निरीक्षण के दौरान आयुष्मान कार्डाे के संबंध में जानकारी ली गई और अधिक से अधिक आयुष्मान कार्ड निर्गत करने के निर्देश दिए गए।


निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आलोक कुमार, महिला सीएमएस डॉ अनीता चौरसिया, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी सहित अन्य उपस्थित रहे।


टीम स्टेट टुडे

27 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0