google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

धूमधाम से मनाई गई लौहपुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेली की जयन्ती


पीलीभीत, 31 अक्टूबर 2022: लौहपुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती जनपद में धूमधाम से मनाई गई। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने आज लौहपुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती के शुभ अवसर गांधी सभागार में माल्यापर्ण कर श्रद्धासुमन अर्पित किये गये।

लौहपुरूष सरदार वल्लभ भाई पटल की जयन्ती के शुभ अवसर पर जिलाधिकारी ने बताया कि राजनीतिक एकीकरण में प्रमुख भूमिका निभाने वाले महानपुरूष की जयन्ती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में अत्यन्त भव्यता एवं गारिमा से मनाया जाता है। यह दिवस हमारे देश की अन्तर्निहित ताकत और लचीलापन को फिर से जोड़ेने, एकता और अखण्डता के लिए वास्तविक व सम्भावित खतरों का समाना करने का अवसर और हमारे देश को सुरक्षा प्रदान करेगा।

इस अवसर पर गांधी सभागार में जिलाधिकारी द्वारा समस्त अधिकारियों को राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई गई। जनपद के समस्त सरकारी कार्यालयों/संस्थानों/विद्यालयों में सरदार वल्लभ भाई पटेल जी के छायाचित्र पर माल्यापर्ण कर राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई गई।

माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा सरदार बल्लभ भाई पटेल जीवनी, कार्य एवं दर्शन पर आधारित क्विज प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। युवा कल्याण विभाग द्वारा ग्रामीण स्तर पर युवक मंगल दलों एवं महिला मंगल दलो के सहयोग से ग्रामीण क्षेत्रों में पटेल की जयन्ती का आयोजन किया गया। जिला खेल कार्यालय द्वारा सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती के शुभ अवसर पर बालक/बालिकाओ की एकता दौड का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (वि./रा.) रामसिंह गौतम, अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) सूरज यादव, नगर मजिस्टेªट डॉ. राजेश कुमार, उप जिलाधिकारी सहित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्टर-रमेश कमार

28 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0