google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

FAU-G आ रहा है भारत में – ऑनलाइन गेम में करेगा क्रांति



भारत में बीते दिनों PUBG Mobile बैटल रॉयल गेम पर बैन लगा दिया गया है और आज एक बड़ा अनाउंसमेंट भारतीय प्लेयर्स के लिए गुड न्यूज लेकर आया है। ऐक्टर अक्षय कुमार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शेयर किया कि जल्द ही Fearless And United-Guards FAU-G नाम का गेम आ रहा है और यह गेम आत्मनिर्भर अभियान को सपॉर्ट करेगा। इसके बाद ही माना जा रहा है कि यह गेम PUBG को रिप्लेस कर पाएगा।

FAU-G है क्या


फिलहाल गेम का नाम और पोस्टर ही सामने आया है। इस गेम का पूरा नाम Fearless And United-Guards है और यह गेम भारतीय आर्म्ड फोर्सेज से जुड़ा होगा। अक्षय ने ट्वीट में लिखा है कि गेम से प्लेयर्स को शहादत के बारे में भी सिखाएगा।


खास बन रहा है ये गेम


अनाउंसमेंट में कहा गया है कि इस गेम से मिलने वाले रेवन्यू का 20 प्रतिशत 'भारत के वीर' ट्रस्ट को दिया जाएगा। यह ट्रस्ट भारतीय सेना के हित में काम करता है। इसके अलावा गेम पूरी तरह भारतीय डिवेलपर्स की ओर से तैयार किया जाएगा। यानी कि यह पहला मेड इन इंडिया बैटल रॉयल गेम हो सकता है।

जब आएगा ये गेम


रिपोर्ट्स की मानें तो यह गेम अक्टूबर के आखिर तक आ सकता है और इसका डिवेलपमेंट जल्द ही पूरा हो जाएगा। शुरू में इसे कुछ प्लेयर्स के साथ टेस्ट किया जा सकता है। बाकी डीटेल्स अब तक सामने नहीं आए हैं।

जो बना रहे हैं फौजी


FAU-G गेम को GOQii कंपनी के सीईओ विशाल गोंडल की टीम तैयार कर रही है। उन्होंने भी ट्वीट कर यह गेम अनाउंस किया। यह गेम nCore Games की ओर से आने वाले दिनों में लॉन्च किया जाएगा।

भारत के वीर ट्रस्ट को देंगे रेवेन्यू का हिस्सा


अक्षय ने इंस्टाग्राम पर लिखा है- पीएम मोदी के आत्मनिर्भर मूवमेंट को सपोर्ट करते हुए इस एक्शन गेम का प्रेजेंट करते हुए गर्व हो रहा है। निडर और एकता की मिसाल गार्ड्स - फौजी। एंटरटेनमेंट से इतर इस खेल में प्लेयर्स हमारे सैनिकों के सैक्रिफाइज को जान सकेंगे। इस मोबाइल गेम से मिलने वाले रेवेन्यू का 20 फीसदी हिस्सा भारत के वीर ट्रस्ट को डोनेट किया जाएगा।


फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने FAU-G यानी फौजी गेम लॉन्च करने का ऐलान किया है। यह गेम खेलने वालों को देश के जवानों के बलिदान के बारे में भी जानकारी देगा। यह अक्षय कुमार का पहला गेमिंग वेंचर है।


गेम प्लान पर सस्पेंस


गेम के ग्राफिक्स या प्लेयर एक्सपीरियंस कैसा होगा, इसपर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। हालांकि, बाकी बैटल रॉयल गेम्स की तरह इसमें भी प्लेयर्स को मैप पर ड्रॉप कर दिया जाएगा और दूसरे आखिर तक जिंदा बचने वाला प्लेयर ही जीतेगा। मेड-इन-इंडिया होने के चलते गेम के मैप्स में इंडियन टच देखने को मिल सकता है।


टीम स्टेट टुडे



19 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0