google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

छपरा में फंसा गंगा विलास क्रूज तो अखिलेश ने कसा तंज, BJP नेता का पलटवार...


लखनऊ, 17 जनवरी 2022 : गंगा विलास क्रूज जैसे जैसे अपने पड़ावों को पार कर रहा है वैसे वैसे उस पर होने वाली राजनीति भी तेज हो रही है। बिहार में दाखिल होने के बाद छपरा में क्रूज के फंसने की जानकारी सामने आई तो समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने तंजात्मक लहजे में टिप्पणी कर दी, जिसका जवाब बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने दिया। अखिलेश यादव ने ट्विटर पर बिना नाम लिए बीजेपी पर निशाना साधा, उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अब समझ आया क्रूज़ और नाव का फ़र्क़? अब क्या इन यात्रियों को हवाई जहाज़ के माध्यम से ‘वायु विलास’ कराएंगे?

अखिलेश के इस ट्वीट पर बीजेपी नेता गिरीराज सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि आप जैसा आदमी दिन-रात भगवान से प्रार्थना करता रहता है कि अच्छे कामों में कुछ न कुछ गलत हो जाए। उन्होंने आगे लिखा कि आपकी जानकारी के लिए बता दें कि क्रूज समय पर पटना पहुंच गया है और अपने अगले गंतव्य बेगूसराय समय पर पहुंच जाएगा।

आप जैसा आदमी दिन-रात भगवान से प्रार्थना करता रहता है कि अच्छे कामों में कुछ न कुछ गलत हो जाए.. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि क्रूज समय पर पटना पहुंच गया है और अपने अगले गंतव्य बेगूसराय समय पर पहुंच जाएगा।

छपरा में रुका नहीं, रोका गया गंगा विलास

भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण पटना के निदेशक एलके रजक ने बताया कि छपरा के डोरीगंज के पास गंगा विलास फंसा या रुका नहीं बल्कि सुरक्षा और निजता के कारण से बीच गंगा में रोका गया था। उन्होंने बताया कि गंगा तट पर जहाज खड़ा होते ही स्थानीय नागरिकों की भीड़ और शोर-शराबे से पर्यटकों को परेशानी हो रही थी। इस कारण गंगा विलास को बीच में रोककर पर्यटकों को साथ साथ चल रहे आई डब्ल्यू ए आई के जहाज राजगुरु से किनारे लाकर पर्यटक स्थल ले जाया गया था।

पर्यटकों को लेकर गंगा विलास पटना के भद्रघाट पहुंचा

दी मार्ग से विश्व में सबसे लंबी यात्रा पर निकला गंगा विलास सोमवार की शाम पटना पहुंचा। इस लग्जरी क्रूज पर स्विट्जरलैंड और जर्मनी के 32 विदेशी पर्यटक सवार हैं। सुरक्षा तथा पर्यटकों की निजता के कारण गंगा विलास को भद्र घाट के सामने बीच गंगा में रोका गया है। समीप के गायघाट स्थित बंदरगाह पर भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण के निदेशक एलके रजक, पालम थाना अध्यक्ष अभिजीत कुमार समेत अन्य अधिकारी तथा पुलिस तैनात दिखी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज (मंगलवार) सुबह विदेशी पर्यटक पटना सिटी स्थित तख्त श्री हरीमंदिर जी पटना साहिब तथा पटना के कई अन्य पर्यटक स्थलों का भ्रमण करने पहुंचे। यहां से दोपहर के बाद गंगा विलास क्रूज पर्यटकों को लेकर गंगा के रास्ते कोलकाता और बांग्लादेश होते हुए असम के डिब्रूगढ़ के लिए रवाना हो गया।

जलमार्ग विकास प्रोजेक्ट दो सह अर्थ गंगा योजना के तहत गंगा विलास क्रूज 3200 किलोमीटर की नदी यात्रा करेगा। निदेशक ने बताया कि नदी के रास्ते लगभग 350 किलोमीटर दूरी तय करके गंगा विलास वाराणसी से पटना पहुंचा है। भारतीय जलमार्ग संख्या एक गंगा के रास्ते 32 पर्यटकों को लेकर गंगा विलास जहाज 52 दिनों में असम के डिब्रूगढ़ स्थित बोगीबील बंदरगाह पहुंचेगा।

19 views0 comments

Comentarios


bottom of page