google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

ईडी के सामने फिर नहीं आईं आइएफएस निहारिका सिंह


लखनऊ, 2 अगस्त 2023 : अनी बुलियन ठगी के मामले में आइएफएस (भारतीय विदेश सेवा) अधिकारी निहारिका सिंह फिर ईडी के सामने नहीं आईं। ईडी ने इससे पूर्व निहारिका सिंह को नोटिस देकर जुलाई माह में पूछताछ के लिए बुलाया था, पर वह नहीं आई थीं। जिस पर दोबारा नोटिस देकर उन्हें मंगलवार को बुलाया गया था।

वह लगातार जांच एजेंसी के सामने आने से बच रही हैं। ईडी अधिकारियों का कहना है कि जल्द उन्हें फिर नोटिस भेजा जाएगा। निवेशकों की गाढ़ी कमाई लूटे जाने के मामले में ईडी ने अनी बुलियन ग्रुप आफ कंपनीज के विरुद्ध दर्ज मनी लांड्रिंग के मामले के तहत निहारिका सिंह को नोटिस देकर पूछताछ के लिए तलब किया था।
वह इंडोनेशिया के बाली में भारतीय वाणिज्यिक दूतावास में तैनात हैं। निहारिका सिंह अनी बुलियन कंपनी के संचालक अजीत कुमार गुप्ता की पत्नी हैं। ईडी की जांच में सामने आया था कि अनी बुलियन कंपनी के कई खातों से ठगी की रकम निहारिका सिंह के खाते में भी ट्रांसफर की गई थी।

निहारिका सिंह अनी बुलियन के कई कार्यक्रमों में भी शामिल हुई थीं। ऐसे कई तथ्यों को लेकर निहारिका सिंह के बयान दर्ज किए जाने हैं। उल्लेखनीय है कि ईडी ने वर्ष 2019 में अनी बुलियन के संचालकों के विरुद्ध मनी लांड्रिंग का केस दर्ज कर जांच शुरू की थी।

इससे पूर्व निवेशकों ने लखनऊ व सुलतानपुर समेत अन्य जिलों में अनी बुलियन के संचालक अजीत कुमार गुप्ता व अन्य के विरुद्ध धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमे दर्ज कराए थे। निवेशकों के लगभग 110 करोड़ रुपये हड़पे गए थे।


0 views0 comments

Comments


bottom of page