google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
 

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कुछ ऐसा कहा कि यूपी के हर जिले से ब्लॉक दौड़ गई खुशी की लहर



उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ना सिर्फ जनता की नब्ज़ पकड़ना जानते हैं बल्कि कई बार ऐसी बात जन समुदाय के बीच रखते हैं जिससे विपक्ष भी लाजवाब हो जाता है। कुछ ऐसा ही हुआ प्रयागराज में।


डिप्टी सीएम मौर्य यहां जिला पंचायत अध्यक्ष और सदस्यों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे थे। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अगले पंचायत चुनाव में जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख को जनता ही चुनेगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए वह पूरा जोर लगाएंगे क्योंकि वर्तमान में इस चुनाव की जो परिस्थितियां हैं उसे अगर ना भी कहा जाए तो भी सभी बेहतर समझते हैं।

जिला पंचायत के नवनिर्वाचित अध्यक्ष डा. वीके सिंह के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि जनपद में रिंग रोड बनाने, गंगा पर सिक्स लेन पुल के निर्माण, चौफटका से बनने वाले फ्लाईओवर, रामवनगमन मार्ग, शहर में बन रहे फ्लाईओवर सहित कई कार्य प्रगति पर हैं। पंचायती राज व्यवस्था के तहत पंचायतों को पर्याप्त मात्रा में विकास कार्य के लिए धन उपलब्ध कराया जा रहा है। इससे पहले डीएम संजय कुमार खत्री ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष डा. वीके सिंह को जिला पंचायत के सभागार में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके बाद जिला पंचायत अध्यक्ष ने सभी 83 सदस्यों को शपथ दिलाई।


डिप्टी सीएम ने कहा कि पंचायत चुनाव में धनबल और बाहुबल के इस्तेमाल से स्थितियां काफी खराब हो जाती हैं। ऐसे में इसी दिशा में काम किया जा रहा है कि जनता ही पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख को चुने। उन्होंने कहा सभी सदस्य अगले चार वर्ष सिर्फ विकास के ही काम करें। चुनावी वर्ष आने के बाद ही वोट की राजनीति करें।


शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में शामिल डिप्टी सीएम ने लखनऊ में एटीएस की कार्रवाई में अलकायदा के दो संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी पर विपक्ष को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि आतंकवाद और देश की सुरक्षा के मामले में मायावती और अखिलेश यादव को तुष्टिकरण की राजनीति नहीं करनी चाहिए।


डिप्टी सीएम ने कहा कि मायावती और अखिलेश यादव इसे चुनावी चश्मे से कतई न देखें। इस मामले में सरकार सख्त है। प्रदेश सरकार की जनसंख्या नीति पर पूछे गए सवाल के जवाब में केशव ने कहा कि जनसंख्या विस्फोट एक गंभीर समस्या है। इस पर नियंत्रण लगाने के लिए सरकार ने कोशिश शुरू कर दी है।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन

62 views0 comments
 
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0