google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

रात में ही चल गया था पता, हर 15 मिनट पर लेता रहा अपडेट..


चडीगढ़, 23 अप्रैल 2023 : पंजाब पुलिस ने मोगा के रोडे गांव से रविवार को अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया। अलगाववादी नेता अमृतपाल की गिरफ्तारी पर अब पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की प्रतिक्रिया सामने आई है। सीएम भगवंत मान ने कहा कि 35 दिन हो गए थे और आज अमृतपाल को गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने कहा कि देश की शांति और कानून को बाधित करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हम किसी भी निर्दोष व्यक्ति को परेशान नहीं करेंगे। न ही हम बदले की राजनीति करते हैं।

'मैं साढ़े तीन करोड़ पंजाबियों का धन्यवाद करता हूं'

भगवंत मान ने कहा कि मैं साढ़े तीन करोड़ पंजाबियों का धन्यवाद करता हूं कि इन 35 दिनों में उन्होंने अमन-शांति, आपसी भाईचारे को बना कर रखा। इससे पहले, बहुत कोशिश हुई कि भाईचारे और माहौल को बिगाड़ा जाए। लेकिन हमने ऐसा नहीं होने दिया।

भगवंत मान ने आगे कहा, "मेरे पास कल रात पूरी सूचना आ गई थी। मैं पूरी रात नहीं सो पाया था। मैं हर 15-30 मिनट में जानकारी लेता रह रहा था क्योंकि मैं नहीं चाहता था कि कोई कानून-व्यवस्था की स्थिति बन जाए।"
भगवंत मान ने पंजाब के युवाओं से एक बार फिर से अपील की कि वे नफरती फैक्टरियों का ईंधन न बनें। वे इनके बहकावे में न आएं। मान ने कहा, "मैं पंजाब के युवाओं के हाथों में बड़ी-बड़ी डिग्रियां देखना चाहता हूं, इंटरनेशनल मुकाबलों में मेडल देखना चाहता हूं।"

एक महीने से फरार था अमृतपाल सिंह

गौरतलब है कि कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह को पंजाब के मोगा जिले से रविवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। वह एक महीने से अधिक समय से फरार था।

गिरफ्तारी के वक्त क्या बोला अमृतपाल सिंह

सोशल मीडिया पर अमृतपाल को हिरासत में लिए जाने की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं और इनमें वह पारंपरिक सफेद वस्त्र पहने हुए दिखाई देता है। वीडियो में अमृतपाल यह कहता दिखता है कि वह "आत्मसमर्पण" कर रहा है। वीडियो में वह यह भी कहता सुनाई देता है, "यह संत जरनैल सिंह भिंडरावाले का जन्म स्थान है। यह वही स्थान है जहां मेरा 'दस्तार बंदी' (पगड़ी बांधना) समारोह हुआ था। हम जीवन के अहम मोड़ पर खड़े हैं। पिछले एक महीने में जो भी हुआ है, वह सब आपने देखा है।"

वीडियो में वह यह कहता दिखता है, "एक महीने पहले सिखों के खिलाफ सरकार ने 'ज्यादती' की। अगर केवल मेरी गिरफ्तारी का सवाल होता तो शायद गिरफ्तारी के और भी कई तरीके होते जिन पर मैं सहयोग करता।"

0 views0 comments
bottom of page