google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

ये खबर सिर्फ शराब के शौकीनों के लिए है – ध्यान से पढ़िए



अब आप शराब की दुकान पर पहुंचे तो आप कैमरे में कैद हो जाएंगे। मकसद शराब की दुकान पर आपकी हाजिरी चेक करना नहीं बल्कि आपके लिए दुकान में मौजूद स्टॉक की मानिटरिंग करना है। अक्सर शराब की दुकानों पर स्टॉक के साथ छेड़छाड़ होती है। खासतौर से शराब के कारोबारियों ने शराब के शौकीनों को कोरोनाकाल में बहुत लूटा। दवा और दारु दोनों के सहारे जिंदगी काटने वाले ऐसे लोगों ने कोरोनाकाल में ऊंची कीमतों पर शराब खरीदी जिससे ना सिर्फ सरकार को राजस्व का नुकसान हुआ बल्कि कारोबारियों ने मोटी कमाई की।


अब बहराइच जिले की सभी शराब की दुकानें CCTV कैमरे की नजर में रहेंगी। इसकी शुरुआत बहराइच के जिला आबकारी अधिकारी प्रगल्भ लवानिया ने की है।



जानकारी देते हुए जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश आबकारी आयुक्त के निर्देश पर सभी शराब की दुकानों को CCTV कैमरे से लैस करने का आदेश जारी किया गया है। इसी आदेश के क्रम में जिले की 351 शराब की दुकानों को CCTV कैमरे से लैश करने का काम शुरू किया गया है।


जिले के सभी अनुज्ञापियों को CCTV लगाने के लिये निर्देशित किया जा रहा है,आगामी 01 माह के भीतर जनपद की सीमा में स्थित सभी (351) देशी शराब, अंग्रेजी शराब, व बीयर की दुकानों पर CCTV का नेटवर्क बिछा दिया जाएगा।


इस कार्रवाई से शराब की दुकानों में मौजूद स्टॉक में किसी प्रकार का छेड़छाड़ नहीं हो पायेगी। सरकारी शराब में मिलावटखोरी के गोरखधंधे पर भी शिकंजा कसने में काफी मददगार साबित होगा।


टीम स्टेट टुडे


विज्ञापन

bottom of page
google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0