google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

LU में अब रात 8 बजे के बाद हास्टल से बाहर नहीं जा सकेंगी छात्राएं


लखनऊ, 20 दिसम्बर, 2022 : लखनऊ विश्वविद्यालय ने हास्टल के छात्रों के बाद अब छात्राओं को भी आठ बजे के बाद छात्रावास के बाहर आने जाने पर रोक लगा दी है। यदि कोई छात्रा इसका पालन नहीं करते हुए पाई गई तो उसके खिलाफ नियमानुसार कठोर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। सोमवार को चीफ प्राक्टर प्रोफेसर राकेश द्विवेदी की ओर से इसका आदेश जारी किया गया।

छात्रों के हंगामे के बाद सख्‍त हुए विश्वविद्यालय प्रशासन

बीते 16 दिसंबर की रात सुभाष छात्रावास के छात्र देर रात चाय पीने गए थे, जिसके बाद पुलिस से उनकी कहासुनी हो गई थी। पुलिस पर पिटाई का आरोप लगाकर छात्रों ने देर रात से सुबह तक प्रदर्शन किया था। छात्र आखिर रात में हास्टल से कैसे बाहर निकले ? किसी ने उन्हें रोका तक नहीं ? इसको लेकर सवाल उठ रहे थे, जिसके बाद छात्रावास के छात्रों को रात 10 बजे के बाद बाहर निकलने पर रोक लगाई गई।

एमकाम का इंटरनल असेसमेंट 12 जनवरी से

लखनऊ विश्वविद्यालय के कामर्स विभाग ने एमकाम प्रथम व तृतीय सेमेस्टर के इंटरनल असेसमेंट (आंतरिक मूल्यांकन), प्रेजेंटेशन और असाइनमेंट का शेड्यूल सोमवार को जारी कर दिया। प्रथम सेमेस्टर का असिस्टेंट 12 से 18 जनवरी और तृतीय सेमेस्टर का 12 से 17 जनवरी तक होगा।

प्रो. टंडन को डीन एकेडमिक का चार्ज

लखनऊ विश्वविद्यालय के भौतिक विज्ञान विभाग की प्रोफेसर एवं अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. पूनम टंडन को डीन एकेडमिक का भी चार्ज दे दिया गया। अभी तक इस पद पर प्रो. राकेश चंद्रा तैनात थे, लेकिन 20 दिसंबर को वह सेवानिवृत्त हो रहे हैं। इसलिए यह बदलाव किया गया। डायरेक्टर सांस्कृतिक के पद की जिम्मेदारी प्रो. मधुरिमा लाल को दी गई है। इसके अलावा इंजीनियरिंग संकाय के शिक्षक डा. हिमांशू पांडेय को फिर से ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल का इंचार्ज बनाया गया है।

16 views0 comments

Comments


bottom of page