google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

मायावती ने कार्यकर्ताओं को दी ये नसीहत


लखनऊ, 1 अक्टूबर 2023 : बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने बसपा कार्यकर्ताओं को सत्ताधारी दल एनडीए और विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए दोनों से सतर्क रहने की नसीहत दी है। रविवार को लोकसभा चुनाव की तैयारियों के संबंध में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कार्यकर्ताओं से संवाद के दौरान उन्होंने स्पष्ट कहा कि दोनों गठबंधनों से दूरी बनाए रखकर अपनी ताकत को मजबूत करें। बसपा प्रमुख ने फेक न्यूज से भी पार्टी कार्यकर्ताओं को सचेत किया है।

मायावती ने कार्यकर्ताओं को सावधानी बरतने को कहा

उन्होंने कहा कि बसपा के विरोधी तत्व राजनीतिक साजिश के तहत इस तरह का दुष्प्रचार कर रहे हैं, इसलिए हर स्तर पर सावधानी बरतना जरूरी है। मायावती ने कहा कि महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी, आय में कमी, बदहाल सड़क, पानी, शिक्ष स्वास्थ्य, आवास, अपराध नियंत्रण और कानून व्यवस्था लोगों के दिल-दिमाग पर हावी जरूर हैं लेकिन यह चुनाव में कितना गंभीर मुद्दा बन पाएगा यह अभी कहना मुश्किल है। क्योंकि भाजपा और उनकी सरकार द्वारा इस पर नई चुनावी रणनीति अपनाया जाना जारी है।

कहा, जनहित और जनकल्याण के मामले में भाजपा और कांग्रेस का रवैया लगभग एक जैसा और जनविरोधी देखने को मिला है। मायावती ने कहा कि बहुसंख्यक एससी, एसटी और ओबीसी समाज के लोगों को मुक्ति एवं उनकी समानता के लिए आरक्षण की व्यवस्था संविधान में की गई है। किंतु इसको भी निष्क्रिय व निष्प्रभावी बनाने का प्रयास हर स्तर पर लगातार जारी है।

जिसके विरुद्ध संघर्ष जारी रखना जरूरी है। कहा, जब तक समाज व सरकार में गैर बराबरी वाली नीयत व नीति जारी रहेगी तब तक आरक्षण का सही लाभ, सही लोगों को नहीं मिल पाएगा। यह केवल कागजी सुविधा बनकर रह जाएगा।

योगी सरकार पर साधा निशाना

मायावती ने योगी सरकार को भी निशाने पर लिया। कहा, जिस प्रकार एक व्यक्ति दोष सिद्ध होने से पहले ही अंधाधुंध बुलडोजर चलाकर उसके पूरे परिवार को दंडित किया जा रहा है। किसी व्यक्ति की सजा घोषित होने से पहले ही उनके शिक्षण संस्थाओं और अब अस्पतालों तक को बंद किया जा रहा है। इससे लोगों की परेशानी बढ़ रही है। सरकार की ऐसी कार्रवाई से जनता की नजर में द्वेषपूर्ण व पूरी तरह से गैरजरुरी है।

0 views0 comments

Comments


bottom of page