google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

बिहार bjp के नवनियुक्‍त प्रदेशाध्‍यक्ष सम्राट चौधरी ने दिल्‍ली में pm से मुलाकात


बिहार, 28 मार्च 2023 : बिहार भाजपा के नवनियुक्‍त प्रदेशाध्‍यक्ष सम्राट चौधरी ने राजधानी दिल्‍ली में प्रधानमंत्री से मुलाकात की। इसकी जानकारी उन्‍होंने अपने ट्विटर हैंडल पर दी।

सम्राट चौधरी ने लिखा, 'देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी से मिलकर उनका आशीर्वाद एवं मार्गदर्शन प्राप्त किया। उनके कुशल नेतृत्व में राष्ट्र का सर्वांगीण विकास हो रहा है। उन्होंने मुझे बिहार के प्रदेश अध्यक्ष पद पर मनोनयन के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दीं।'

इधर, बिहार की राजधानी पटना में सड़कों पर मंगलवार को बीजेपी के नवनियुक्‍त प्रदेश अध्‍यक्ष को सीएम के प्रबल दावेदार के रूप में दिखाते हुए पोस्‍टर नजर आए।

पोस्‍टर पर छाए सम्राट चौधरी

पोस्‍टर पर सम्राट चौधरी के बड़े से फोटो के साथ इसपर लिखा है, 'बिहार का योगी आ गया सम्राट भैया, 1- अणे मार्ग खाली करो -खाली करो', ( 1- अणे मार्ग मुख्‍यमंत्री का आधिकार‍िक आवास) बता दें कि सम्राट चौधरी ने पार्टी से जुड़ने के महज पांच साल में बिहार भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष बनने का मुकाम हासिल किया है।

महागठबंधन सरकार में शामिल दलों ने भाजपा को घेरा

वहीं, सत्‍ता पर आसीन महागठबंधन सरकार ने बीजेपी को इस बात पर घेरा कि जिन पुराने नेताओं ने लंबे समय तक आपके के लिए काम किया, उन्‍हें छोड़ सम्राट चौधरी से उम्‍मीदें लगा रहे हैं, जो खुद लंबे समय तक राजद में रहे और फिर सत्‍ता के लिए नीतीश के साथ हो लिए थे।

जदयू से एमएलसी और प्रवक्‍ता नीरज कुमार ने कहा, ऐसा लगता है कि भाजपा नीतीश कैबिनेट में पिछडे़ और दलित वर्ग से आने वाले पूर्व मंत्रियों नंदकिशोर यादव, प्रेम कुमार और जनक राम जैसे नेताओं को भूल गई है।
इधर, जदयू प्रवक्‍ता ने कहा कि पहले आप 1- अणे मार्ग को ढंग से बोलना सीख लें, ऐसा करते समय अगर जरूरत पड़े तो 'मोदी चश्‍मा' भी लगा लें।

राजद विधायक ने पोस्‍टर पर भाजपा को लिया आड़े हाथों

राजद विधायक अख्‍तर-उल इस्लाम शाहीन ने कहा कि यह पोस्‍टर भाजपा के राजन‍ीतिक दि‍वालियेपन को दर्शाता है। उन्‍होंने कहा कि सम्राट चौधरी जब राजद में थे, तब वह क्‍या थे? 100 विधायकों में से महज एक और उनकी यही स्थिति जदयू में भी थी। शाहीन ने कहा कि भाजपा के पास बिहार में कोई नेतृत्‍व नहीं है, यह सिर्फ उनकी हताशा है।

पूर्व उप मुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने पोस्‍टर पर दिया ये जवाब

इधर, वरिष्‍ठ भाजपा नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने पोस्‍टर को लेकर पत्रकारों के सवालों का सीधा जवाब देने से बचते नजर आए जिनमें चौधरी को उत्‍तर प्रदेश के योगी की तरह बिहार में प्रोजेक्‍ट किया जा रहा है। वहीं, उन्‍होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री कौन बनेगा के सवाल पर कहा कि इसका फैसला विधानसभा चुनाव जीतने के बाद होगा, जो कि निश्चित ही हम पीएम मोदी कीलोकप्रियता से जीतेंगे।

लोकसभा और विधानसभा चुनाव को टारगेट करेगी भाजपा

यहां ध्‍यान देने वाली बात है कि सम्राट चौधरी की इस पद पर नियुक्ति लोकसभा चुनाव के ठीक एक साल पहले हुई है, वहीं इसके बाद वर्ष 2025 में बिहार विधानसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि भाजपा ने कुशवाहा वोटों में कटौती करने और महागठबंधन के पक्ष में सभी ओबीसी के एकीकरण को विफल करने के लिए यह कदम उठाया है।

6 views0 comments
bottom of page