google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

निक्की हेली ने इस्लामिक देशों को लताड़ा


नई दिल्ली, 16 अक्टूबर 2023 : अमेरिका में रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार निक्की हेली ने गाजा के मासूम लोगों की जान खतरे में होने के चलते इस्लामिक देशों को लताड़ा है। उन्होंने कहा कि इजरायल और हमास युद्ध का खामियाजा गाजा के मासूम नागरिक भुगत रहे हैं, लेकिन उनके लिए इस्लामी देश अपने दरवाजे न खोलकर अपना असलियत दिखा रहे हैं।

बराक ओबामा और बाइडन पर बरसीं निक्की

निक्की हेली (Nikki Haley on Israel Hamas War) ने ईरानी परमाणु समझौते को लेकर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ-साथ वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडन पर भी निशाना साधा। निक्की ने ईरान पर हमास (Israel Hamas War) और हिजबुल्लाह को मजबूत करने का आरोप लगाया।

फलस्तीनी नागरिकों की परवाह करनी होगी

निक्की ने कहा कि हमें फलस्तीनी नागरिकों खासकर निर्दोष लोगों की परवाह करनी चाहिए, क्योंकि उन्होंने इसे नहीं चुना है, लेकिन अरब देश कहां हैं? कतर कहां है? लेबनान कहां है? जॉर्डन कहां है? मिस्र कहां है? हेली ने आगे कहा, क्या आप जानते हैं कि हम मिस्र को प्रति वर्ष एक अरब डॉलर से अधिक देते हैं? वे फलस्तीनियों के लिए द्वार क्यों नहीं खोल रहे हैं? मासूम लोगों को सुरक्षा क्यों नहीं दे रहे?

हमास से डर रहे इस्लामिक देश!

निक्की ने कहा कि ये देश इसलिए मासूम लोगों को नहीं आने देना चाहते क्योंकि वो जानते हैं कि वे उनकी जांच नहीं कर सकते हैं और वे हमास को अपने पड़ोस में नहीं रखना चाहते हैं। निक्की ने कहा कि जब आप नहीं चाहते तो इजराइल उन्हें अपने पड़ोस में क्यों चाहेगा? इसलिए हमेशा ईमानदार रहें।

इस्लामिक देश रोक सकते हैं जंग

हेली ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि ये देश अमेरिका पर आरोप लगाएंगे। ये सभी देश इजराइल को दोषी ठहराएंगे, लेकिन इनके झांसे में न आएं, क्योंकि अगर वे चाहें तो उनके पास यह सब ठीक करने की क्षमता है। हेली ने कहा कि इन इस्लामिक देशों के पास इस जंग को रोकने और हमास के सामने खड़े होने की क्षमता है।

0 views0 comments
bottom of page