google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

नित्यानंद ने PM की तुलना विवेकानंद से की, महागठबंधन के नेताओं पर उठाए सवाल


किशनगंज, 29 अगस्त 2022 : केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय दो दिवसीय दौरान पर किशनगंज पहुंचने पर विभिन्न कार्यक्रम में भाग लेकर सोमवार को मेडिकल कालेज के गेस्ट हाउस में आयोजित प्रेसवार्ता में बिहार में बने नए महागठबंधन सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता देख विपक्ष घबरा गया है। इस वजह से विपक्षी दल तुष्टीकरण और परिवाद की राजनीति के पथ अग्रसर होते दिख रहे हैं।

सीबीआई और ईडी स्वतंत्र संस्थाएं हैं, जो अपने हिसाब से काम करती रहती है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन के कोई भी नेता अपने आपको पीएम मैटेरियल मान सकते हैं। यह तो सबका अधिकार है। लेकिन पीएम बनने के लिए जनता का आशीर्वाद भी जरूरी होता है।

उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने भविष्यवाणी की थी कि भारत देश एक दिन आत्मनिर्भर बनेगा, गरीबी दूर होगी, किसान खुशहाल होंगे और सभी लोगों का अपना घर होगा। देश के प्रधानमंत्रीनरेन्द्र मोदी ने स्वामी विवेकानंद के भविष्यवाणी को साकार करने के लिए हर संभव कार्य कर रहे हैं। नरेंद्र मोदी की तुलना उन्‍होंने स्‍वामी व‍िवेकानंद से की। उन्‍होंने कहा कि विवेकानंद के सपनों और उद्देश्‍यों को भी नरेंद्र मोदी पूरा कर रहे हैं।

नित्‍यानंद राय ने कहा कि विकास, एकता, अखंडता और न्याय के मार्ग में तुष्टीकरण सबसे बड़ी बाधा है। देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए पीएम मोदी ने सेना का सशक्तिकरण किए हैं। इस वजह से देश की सैन्य शक्ति भी मजबूत हुई है।

कोरोना काल के बाद विश्व की अर्थव्यवस्थापर प्रतिकूल असर पड़ा है। वहीं देश की अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है। नई शिक्षा नीति लाकर विद्यार्थियोंको संस्कार और डिग्री के साथ व्यवसायिक शिक्षा दिए जाएंगे। पीएम द्वारा लागू किए जनधन योजना आर्थिक समावेश का उदाहरण बन गया है। विपक्ष सत्ता में रहने के लिए उन सिद्धांतों को अपना रही है। जिससे सूबे और देश को नुकसान पहुंच सकता है।
2 views0 comments
bottom of page