google.com, pub-3470501544538190, DIRECT, f08c47fec0942fa0
top of page

शाइस्ता ही नहीं पूर्व प्रिंसिपल दीप्ती भी है UP की मोस्ट वांटेंड अपराधी


प्रयागराज, 23 अप्रैल 2023 : यूपी के बागपत की पूर्व प्रिंसिपल दीप्ती की तलाश में सुरक्षा एजेंसियां लगी है। देश में हुए बोट बाइक घोटाले में जांच एजेंसियों को लंबे समय से उसकी तलाश है। दीप्ती पर पांच लाख रुपये का इनाम भी घोषित है। लेकिन अभी तक उसका कोई सुराग नहीं लगा है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि वो विदेश भाग गई है। मास्टर माइंड संजय भाटी की पत्नी दीप्ती बाइक बोट घोटाले में आरोपित है। संजय भाटी को पुलिस ने पकड़ लिया था और जेल भेजा था लेकिन उसकी पत्नी का कोई सुराग नहीं लगा था। मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय व आर्थिक अपराध शाखा भी कर रही है।

यह है बाइक बोट घोटाला

कंपनी मालिक विजेंद्र सिंह हुड्डा व निदेशक बसपा नेता संजय भाटी ने यह स्कीम लांच की थी। इसके तहत लोगों को बाइक बोट स्कीम से जोड़ा गया। कंपनी 19 लोगों के नाम रजिस्टर्ड थी। कंपनी ने यह स्कीम यूपी के अलावा दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा व बिहार समेत कई राज्यों में शुरू की थी। स्कीम के तहत लोगों से प्रति बाइक 62100 रुपये लिए जाते थे। इसके बदले उन्हें एक साल तक 9800 रुपये प्रति माह देने का झांसा दिया जाता था। एक साल में मुनाफा दोगुना होने का लालच पाकर लोगों ने जमकर निवेश किया।

लोगों को मुनाफे की रकम दी गई

शुरू में कंपनी की ओर से लोगों को मुनाफे की रकम दी गई। एक साल में ही कंपनी के पास 4200 करोड़ रुपये आ गए। इसके बाद आरोपित कंपनी बंदकर भाग निकले। कंपनी ने निवेशकों को तीन बाइक पर निवेश करने पर ज्यादा बोनस देने का लालच भी दिया था। यही वजह है कि लोगों ने अपनी मेहनत की कमाई कंपनी में लगा दी और ठगी के शिकार हो गए।

विदेश भाग निकली बसपा नेता की पत्नी

मुख्य आरोपी संजय भाटी की फरार पत्नी दीप्ती व कंपनी के डिप्टी डायरेक्टर भूदेव पर पांच-पांच लाख रुपये इनाम घोषित है। आशंका है कि दोनों विदेश भाग निकले हैं।बसपा नेता संजय भाटी ने गर्वित इनोवेटिव प्रमोटर्स लिमिटेड कंपनी ने बाइक टैक्सी चलवाने की आकर्षक योजनाओं का झांसा देकर निवेशकों से निवेश कराया था और बाद में उनकी रकम हड़प ली थी।

57 मुकदमे दर्ज

निवेशकों ने कंपनी के संचालक व बसपा नेता संजय भाटी समेत अन्य के विरुद्ध गौतमबुद्धनगर में 57 मुकदमे दर्ज कराए थे। इन सभी मुकदमों की जांच ईओडब्ल्यू कर रही है और अब तक 22 आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। अब कंपनी के निदेशक मंडल में शामिल रहीं संजय भाटी की पत्नी के अलावा कई अन्य आरोपितों की भी तलाश की जा रही है।

0 views0 comments

Comments


bottom of page